उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: चेंकिग के नाम पर लूट करने वाले दो फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में पुलिस ने सड़क पर चेंकिग के दौरान लोगों से लूट करने वाले दो फर्जी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस के फर्जी आईडी कार्ड, हथियार बरामद हुए हैं. गिरफ्तार पुलिसकर्मी लोगों को वाहन के कागजों को अधूरा बताते हुए उन्हें जेल में डालने की धमकी देकर बसूली करते थे.

etv bharat
दो फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार.

By

Published : Feb 1, 2020, 1:05 PM IST

गाजियाबाद: जिले की विजय नगर पुलिस ने दो फर्जी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार फर्जी पुलिसकर्मी रोड पर वाहन चेकिंग के नाम पर लोगों से लूट करते थे. इनके पास से पुलिस के फर्जी आईडी कार्ड, हथियार और वर्दी बरामद किए गए हैं. इन्होंने अब तक नकली पुलिस बनकर कई लोगों के साथ लूटपाट कर चुके हैं. पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है.

जानकारी देते एसपी सिटी मनीष मिश्रा.

एसपी सिटी मनीष मिश्रा ने बताया कि लोग इनके पास हथियारों को देख कर डर जाते थे. अपने हथियार को पुलिस वालों की तरह ही लगाकर रखते थे. इनके जूते पहनने का तरीका भी पुलिस जैसा है. ये फर्जी पुलिसकर्मी लोगों को चेकिंग के नाम पर रोकते थे और कहते थे कि तुम्हारो वाहन के कागज पूरे नहीं हैं, इसलिए नए ट्रैफिक रूल के मुताबिक तुम्हें जेल जाना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- बजट से पहले गिरा शेयर बाजार : सेंसेक्‍स 130 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,900 के नीचे

लोगों को डराते हुए कहते थे कि अगर जेल जाने से बचना है तो सारे रुपए निकाल कर दे दो. विजयनगर पुलिस ने इन आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद इन्हें रंगे हाथ वारदात को अंजाम देते पकड़ा गया. पहले आरोपियों ने खुद को पुलिस के सामने क्राइम ब्रांच का बताने का प्रयास किया लेकिन हकीकत सामने आ गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details