उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: भू-माफियाओं पर प्रशासन की टेढ़ी नजर, संपत्ति आंकलन के निर्देश

By

Published : Jun 29, 2020, 4:40 PM IST

यूपी के गाजियाबाद जिले में भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है. इस दौरान डीएम अजय शंकर पांडे ने जिले के सभी भू माफियाओं की संपत्ति का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं.

नगर पालिका परिषद, गाजियाबाद.
नगर पालिका परिषद, गाजियाबाद.

गाजियाबाद: डीएम अजय शंकर पांडे ने भू-माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाते भू माफियाओं की संपत्ति का आंकलन करवा रहे हैं, जिससे भू माफियाओं पर प्रशासन की सीधी नजर रहेगी. इस बीच गलत तरीके से धन अर्जित करके अमीर बनने वाले लोगों की संपत्ति गाजियाबाद प्रशासन जब्त करेगा.

जानकारी देते अधिशासी अधिकारी.

वहीं गाजियाबाद के मोदीनगर से अवैध संपत्ति का मामला सामने आया है, जहां प्रशासन की लापरवाही से 100 से ज्यादा सरकारी संपत्तियों पर लंबे समय से अवैध कब्जा है. आरोप है कि स्थानीय नगरपालिका की तरफ से लापरवाही की गई है. इससे सरकार को करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है.

मामले में एनजीओ का आरोप
मोदीनगर में भूमि कब्जा मामले पर एक एनजीओ ने घोटाले का भी आरोप लगाया है. वहीं इस मामले में नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से भू-माफियाओं पर कार्रवाई नहीं हो पाई थी, लेकिन जल्द ही सभी भू-माफियाओं पर शिकंजा कसा जाएगा और उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

'माफिया समेट लें बोरिया बिस्तर'
गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने साफ कर दिया है कि किसी भी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा. प्रशासन जल्द इन पर ठोस कदम उठाने वाला है. जिलाधिकारी को नोडल अधिकारी इस बात की भी रिपोर्ट सौंपेंगे कि अब तक भू-माफियाओं पर कार्रवाई क्यों नहीं हो पाई है. साथ ही इस बारे में भी जांच की जाएगी कि कहीं इसमें किसी सरकारी कर्मचारी की लापरवाही तो नहीं है.

इसे भी पढ़ें-गाजियाबाद: वीडियो बनाने के चक्कर में गंग नहर में डूबा युवक, तलाश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details