उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: मोदी शुगर मिल के एमडी पर किसानों ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

गाजियाबाद के मोदीनगर में गन्ना समिति मोदीनगर के सचिव एपी सिंह की तरफ से मोदी शुगर मिल के एमडी समेत दो लोगों पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. उन पर किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

By

Published : Sep 24, 2019, 10:45 AM IST

मोदी शुगर मिल के एमडी पर किसानों ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के मोदीनगर में गन्ना समिति मोदीनगर के सचिव एपी सिंह की तरफ से मोदी शुगर मिल के एमडी यूके मोदी और अधिकारी वेदपाल मलिक, सुनील गुप्ता के खिलाफ किसानों के साथ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. गन्ना समिति सचिव ने बताया कि गन्ना समिति में शासन के आदेश के तहत डीएम गाजियाबाद की ओर से रिपोर्ट दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

मोदी शुगर मिल के एमडी पर किसानों ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

मोदी शुगर मिल के मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
कार्यवाहक निरीक्षक जितेंद्र यादव ने बताया कि सहारनपुर से चलकर यूपी गेट तक पैदल यात्रा करने वाले भारतीय किसान संगठन ने गन्ना किसानों की पेमेंट करवाने का मुद्दा दिल्ली कृषि मंत्रालय में रखा था.

किसानों का बीते साल का पेमेंट नहीं किया
माना जा रहा है कि उस मांग के बाद प्रदेश सरकार ने उन सभी शुगर मिलों के मालिकों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जहां की शुगर मिलों द्वारा किसानों का बीते साल का पेमेंट नहीं किया गया है.

मिल पर करोड़ों रुपये बकाया
गन्ना सचिव एपी सिंह ने बताया कि मोदी शुगर मिल पर पिछले साल की पेराई सत्र का 199 करोड़ रुपया मूलधन है, जबकि लगभग 13 करोड़ रुपये बकाया है. पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details