उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: सावन के दूसरे सोमवार को भी नहीं खुले दूधेश्वर नाथ मंदिर के कपाट, भक्त नाराज

By

Published : Jul 13, 2020, 5:04 PM IST

दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में स्थित दूधेश्वर नाथ मंदिर में सावन के दिनों में लाखों की संख्या में भक्त जुटते थे, लेकिन इस साल सावन के दूसरे सोमवार को कोरोना वायरस के चलते मंदिर को बंद रखा गया. इससे मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचनेवाले भक्तों के हाथ निराशा लगी.

गाजियाबाद का दूधेश्वर नाथ मंदिर.
गाजियाबाद का दूधेश्वर नाथ मंदिर.

गाजियाबाद:आज सावन का दूसरा सोमवार है, लेकिन दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा पाठ करने वाले श्रद्धालुओं के हाथ निराशा हाथ लगी है.दरअसल, कोरोना की वजह से मंदिर के कपाट को 31 जुलाई तक बंद किया गया है. ऐसे में भक्त मंदिर के बाहर से ही माथा टेककर वापस लौटने के लिए मजबूर हैं. इस बीच पुलिस ने भक्तों की ज्यादा संख्या की आशंका को देखते हुए मंदिर की तरफ जाने वाला रास्ता भी बंद कर दिया.

जानकारी देतें भक्त.

पहले सोमवार टूट गए थे नियम
मंदिर प्रशासन ने बताया कि पिछले सोमवार को मंदिर खोला गया था. इस दौरान श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया. इसे देखते हुए सावन के दूसरे सोमवार को मंदिर को बंद रखा गया है. मंदिर प्रशासन ने कहा कि सावन के महीने में होने वाली सभी पूजा-अर्चना नियमानुसार मंदिर के भीतर चलती रहेंगी, लेकिन उसमें सिर्फ मंदिर के महंत और पुजारी ही शामिल होंगे.

कोरोना काल के चलते उठाया गया जरूरी कदम
मंदिर प्रशासन ने बताया कि गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना के मामले के चलते मंदिर को 31 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया गया है, जिस तरह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे. इसके लिए ऐसा कदम उठाना जरूरी था. बता दें कि सावन के दिनों में गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वर नाथ मंदिर में लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ती है.

इसे भी पढ़ें-गाजियाबाद के मुरादनगर में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details