उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 31, 2022, 3:53 PM IST

ETV Bharat / city

फिरोजाबाद प्राइवेट हॉस्पिटल में स्वास्थ्य विभाग का छापा, बिना डॉक्टर संचालित हो रहा था अस्पताल

फिरोजाबाद प्राइवेट हॉस्पिटल (firozabad health department) में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा था. बता दें, कि अस्पताल में शुक्रवार (29 जुलाई) को प्रसूता की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया.

etv bharat
फिरोजाबाद प्राइवेट हॉस्पिटल

फिरोजाबाद: जिले के प्राइवेट अस्पताल में शुक्रवार (29 जुलाई) को प्रसूता की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया. इस घटना के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया. इसके अलवा दो और हॉस्पिटल में मरीजों की भर्ती पर रोक लगा दी गई है. यह दोनों हॉस्पिटल बिना डॉक्टरों के संचालित किए जा रहे थे.

जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र (rasulpur police station) के आसफाबाद स्थित राधिका हॉस्पिटल (Radhika Hospital) में शुक्रवार की रात एक प्रसूता की मौत हो गई. मृतका चांदनी लाइनपार थाना क्षेत्र (Linepar Police Station) के मोहल्ला राम नगर की निवासी थी. बता दें, कि महिला के प्रसव पीड़ा से पीड़ित होने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां इलाज के समय उसकी मौत हो गई थी. इस घटना से गुस्साऐं परिजनों ने हंगामा करते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ कर दी थी.

यह भी पढ़ें: MP: बीवी मायके से नहीं लौटी तो हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ा युवक, 60 फीट ऊंचाई से गिरा, हालत गंभीर

उच्चाधिकारियों के आदेश पर शनिवार (30 जुलाई) को नोडल अधिकारी डॉ. अशोक कुमार (Nodal officer doctor ashok kumar) के नेतृत्व में टीम ने राधिका हॉस्पिटल को सील कर दिया. इसके अलावा दो अन्य सिद्धार्थ हॉस्पिटल, प्रेम हॉस्पिटल का स्टॉफ के वैध डॉक्यूमेंट नहीं दिखा सका, जिसके चलते इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों को सरकारी हॉस्पिटल में शिफ्ट कराया गया. इन दोनों अस्पतालों में मरीजों की भर्ती पर भी रोक लगा दी गई. अशोक कुमार ने बताया कि इस संबंध कुछ अस्पतालों को नोटिस भी दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details