उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

बरेली पुलिस ने शुरू किया सिंगल विंडो सिस्टम, एक जगह हो जाएंगे सभी काम

लाइसेंस का नवीनीकरण या पासपोर्ट संबंधी कार्य और अन्य काम के लिए बरेली पुलिस ने जिले में सिंगल विंड़ो सिस्टम शुरू किया है. बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस पहल की शुरूआत की.

By

Published : Aug 16, 2022, 5:35 PM IST

Updated : Aug 16, 2022, 6:18 PM IST

etv bharat
सिंगल विंडो सिस्टम

बरेली:अगर आप बरेली में रहते हैं और आपको अपने लाइसेंस का नवीनीकरण या पासपोर्ट संबंधी कोई कार्य या फिर वेरिफिकेशन संबंधी पुलिस का कोई कार्य कराना है, तो इसके लिए अब भटकने की जरूरत नहीं है. बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने एक पहल करते हुए सिंगल विंडो सिस्टम शुरू(single window system in bareilly) किया है.

सिंगल विंडो सिस्टम के बारे में जानकारी देते एडीजी राजकुमार.

इसके तहत बरेली के व्यक्तियों के लाइसेंस के नवीनीकरण, स्थानांतरण, सीमा विस्तार, विरासत, पासपोर्ट, मिलिट्री वेरिफिकेशन, सिविल वेरिफिकेशन सहित अन्य वेरिफिकेशन के काम और पंचनामा की रिपोर्ट संबंधी कामों को कराने के लिए एक सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है. कोई भी व्यक्ति अपना फॉर्म भर कर सिंगल विंडो के माध्यम से निश्तिचत समय अवधि में काम करा सकेंगे. सिंगल विंडो सिस्टम पर ही काम से संबंधित पेपर जमा कर और अपना डॉक्यूमेंट प्राप्त किया जा सकता है.


यह भी पढ़ें:डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले, खाद्य प्रसंस्करण नीति बनाएंगे, सिंगल विंडो सिस्टम होगा शुरू


बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम का फीता काटकर उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि यह बरेली पुलिस की अच्छी पहल है, इससे आम जनता को काफी फायदा मिलेगा. उनको जगह-जगह भटकने की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि कभी-कभी इन कामों को करने के बदले पुलिसकर्मियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहते हैं. अब सिंगल विंडो सिस्टम से उस पर भी अंकुश लगेगा. एडीजी राजकुमार ने कहा कि अभी यह सिंगल विंडो सिस्टम सिर्फ बरेली में शुरू किया गया है, लेकिन आने वाले समय में बरेली जोन के अन्य जिलों में भी सिंगल विंडो सिस्टम को शुरू किया जाएगा.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 16, 2022, 6:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details