उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्मार्ट वॉच से नकल करते छात्र समेत चार नकलची पकड़े

By

Published : Jul 16, 2022, 9:15 PM IST

एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय के स्नातक फाइनल ईयर की परीक्षा में सचल दल ने स्मार्ट वॉच से नकल करते छात्र सहित चार अन्य नकलचियों को पकड़ा है.

etv bharat
चार नकलची को पकड़ा

बरेली:एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय के स्नातक फाइनल ईयर के अंग्रेजी के एग्जाम में चार विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया है. इसमें से एक नकलची स्मार्ट वॉच से नकल कर रहा था जबकि तीन अन्य छात्राएं अपने हाथ पर नकल लिखकर लेकर आई थीं.

एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय के महाविद्यालय में इन दिनों स्नातक और परास्नातक के परीक्षाएं चल रही हैं. इन परीक्षाओं को नकलविहीन बनाने के लिए सचल दल लगातार केंद्रों पर छापेमारी कर रहा है. इसी कड़ी में बदायूं के एनएसएम दास कॉलेज मे 4 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया है. इसमें एक छात्र स्मार्ट वॉच से नकल कर रहा था. वहीं, अन्य तीन छात्रांए हाथ पर नकल लिखकर लाई थी. चारों विद्यार्थियों पर यूएफइम के तहत कार्रवाई की गई है. विश्वविद्यालय फ्लाइंग स्क्वॉड की टीम ने प्रोफेसर सुधीर कुमार वर्मा के नेतृत्व में बदायूं जिले के विभिन्न डिग्री कॉलेजों में नकल रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया था.

यह भी पढ़ें:बोर्ड परीक्षा में नकल कराना 3 शिक्षिकाओं को पड़ा भारी, कोर्ट ने 21 साल बाद सुनाई सजा

एमजेपी रोहिलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की परीक्षा में नकल रोकने के लिए लगातार सचल दल परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करता रहता है और नकल करने वाले परीक्षार्थियों को पकड़ कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी करता है. सचल दल की टीम में डॉ. सुमित कुमार और डॉ. विमल कुमार भी शामिल थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details