उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

11 साल बाद इस्लाम धर्म छोड़कर अमरोहा के युवक ने बरेली में की घर वापसी

By

Published : Jul 11, 2022, 10:06 PM IST

Updated : Jul 11, 2022, 10:20 PM IST

अमरोहा के रहने वाले मोहम्मद सोहेल ने सोमवार को बरेली में शुद्धि हवन करने के बाद इस्लाम धर्म को छोड़कर अपने घर वापसी करते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है और फिर से सौरभ रस्तोगी बन गया है.

etv bharat
सौरभ रस्तोगी

बरेली:जिले में इस्लाम धर्म छोड़ कर फिर घर वापसी का मामला सामने आया है, जहां अमरोहा के रहने वाले एक युवक ने बरेली में शुद्धि हवन कराने के बाद इस्लाम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है. युवक ने परिवार सहित लगभग 11 साल पहले इस्लाम धर्म कबूल किया था, पर कुछ परेशानियों के चलते उसने इस्लाम धर्म को छोड़कर फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है.

अमरोहा के रहने वाले मोहम्मद सोहेल ने सोमवार को बरेली में शुद्धि हवन करने के बाद इस्लाम धर्म को छोड़कर अपने घर वापसी करते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है और फिर से सौरभ रस्तोगी बन गया है. दअरसल, अमरोहा के रहने वाले सौरभ रस्तोगी उर्फ मोहम्मद सोहेल (36) की माने तो लगभग 11 साल पहले उसने बहकावे में आकर हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था और अपना नाम सौरभ रस्तोगी से मोहम्मद सोहेल रख लिया और इस्लाम धर्म को मानते हुए अपने परिवार के साथ अमरोहा में ही रहने लगा.

11 वर्ष बाद इस्लाम धर्म छोड़कर अमरोहा के युवक ने बरेली में की घर वापसी

इसे भी पढ़ेंःचौधरी जयंत सिंह का बड़ा ऐलान, दलितों पर 35 प्रतिशत विधायक निधि खर्च करेंगे RLD विधायक

इतना ही नहीं, मोहम्मद सोहेल ने एक मुस्लिम युवती से निकाह भी कर लिया और उसके दो बच्चे भी हैं पर लंबे समय के बाद सोहेल ने एक बार फिर इस्लाम धर्म को छोड़कर घर वापसी करने का मन बनाया और उसके लिए उसने अमरोहा को छोड़कर अकेले बरेली आ गया. यहां उसने हिंदू जागरण मंच के लोगों के सहयोग से सनातन धर्म के अनुसार पूजा पाठ कर शुद्धि हवन करने के बाद फिर अपने घर वापसी कर ली और वह फिर से मोहम्मद सोहेल से सौरभ रस्तोगी बन गया.

रिश्ते नाते सब छूटे

इस्लाम धर्म छोड़कर अमरोहा के युवक ने बरेली में की घर वापसी


सौरभ रस्तोगी उर्फ मोहम्मद सोहेल ने बताया कि जब उसके परिवार ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया तो उसके रिश्तेदार और दोस्तों ने उससे बातचीत और मिलना -जुलना सब छोड़ दिया. उसको इस्लाम धर्म में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था और पत्नी से भी आए दिन झगड़ा होते रहता था. उसकी आस्था हिन्दू धर्म में लगातार बरकार रही, जिसके चलते उसने फिर से घर वापसी का मन बनाया और फिर शुद्धि हवन करा कर अपने घर वापसी कर ली. सौरभ रस्तोगी से मोहम्मद सोहेल बने सौरभ रस्तोगी बन गया. 11 साल बाद फिर से इस्लाम धर्म छोड़कर वह घर वापसी करने वाले सौरभ रस्तोगी अपनी पुरानी पहचान पाने के बाद काफी खुश नजर आ रहा है और अब नए सिरे से अपनी जिंदगी शुरु करेगा और उसने अपनी मुस्लिम पत्नी को तीन तलाक दे दिया है. अब उसका किसी से कोई संबंध नहीं है.

हवन करते सौरभ रस्तोगी

घर वापसी के लिए शुद्धि हवन करने वाले पंडित के संगठन ने बताया कि अमरोहा के रहने वाले सौरव रस्तोगी ने उनसे संपर्क कर अपनी इच्छा से घर वापसी करने की इच्छा जताई, जिसके बाद सोमवार को मंत्र उच्चारण करने के बाद शुद्धि हवन कर सौरभ की घर वापसी करा दी.

हवन करते सौरभ रस्तोगी

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 11, 2022, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details