उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

अमेठी : राहुल गांधी आज करेंगे नामांकन, साथ में होंगी मां सोनिया और बहन प्रियंका

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए 10 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अमेठी से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राहुल गांधी पहले ही दिन अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राहुल गांधी सुबह दस बजे अमेठी पहुंचेंगे.

By

Published : Apr 10, 2019, 7:05 AM IST

Updated : Apr 10, 2019, 8:21 AM IST

राहुल गांधी आज करेंगे नामांकन.(फाइल फोटो)

अमेठी: लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवे चरण के लिए 11 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. यह नामांकन प्रक्रिया 18 अप्रैल तक रहेगी. नामांकन के पहले ही दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अमेठी से कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल गांधी नामांकन करेंगे. राहुल गांधी के नामांकन में मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी साथ होंगी.

राहुल गांधी आज करेंगे नामांकन.

राहुल गांधी सुबह दस बजे संजय गांधी अस्पताल के मैदान पर बने हैलीपेड पर विशेष विमान से उतरेंगे. मुंशीगंज में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी का भव्य स्वागत किया जाएगा. गौरीगंज में लगभग तीन किलोमीटर लंबा रोड शो होगा. रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर राहुल गांधी नामांकन करेंगे.

नामांकन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां कर ली है पूरी

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 18 अप्रैल तक जारी रहेगी. प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. प्रत्याशी के साथ केवल चार लोग ही नामांकन कमरे में प्रवेश कर सकेंगे. नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे से लेकर 3 बजे तक चलेगाी.

नामांकन के दौरान रहेगा रूट डायवर्जन

नामांकन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रूट डायवर्जन किया गया है. प्रत्याशियों के साथ आने वाले वाहन गौरीगंज मार्ग पर रणंजय इंटर कॉलेज के मैदान में और मिश्रा ट्रेडर्स के बगल खाली मैदान में वाहनों की पार्किंग की होगी. रूट डायवर्जन के लिए जामो की ओर से आने वाले वाहनों को दयालपुर चौराहा नेता रोड से मोड़ कर मुसाफिरखाना मार्ग की ओर से सुलतानपुर रायबरेली मार्ग से निकाला जाएगा.

Last Updated : Apr 10, 2019, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details