उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज माघ मेले में कोरोना, दो दिन में 7 पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिले

By

Published : Jan 11, 2022, 5:33 PM IST

प्रयागराज माघ मेले में कोरोना ने दस्तक दी है. मेला शुरू होने के पहले ही पिछले दो दिन में यहां तैनात 7 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं.

corona in prayagraj magh mela
प्रयागराज माघ मेले में कोरोना

प्रयागराज: कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) के कारण 14 जनवरी से शुरू होने वाले माघ मेले को कोरोना मुक्त करवाने का दावा फेल हो गया है. मेले में सुरक्षा के लिए तैनात किए गए 7 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं.

जानकारी देते माघ मेला एसपी राजीव नारायण मिश्र
संगम नगरी में देश का सबसे बड़ा माघ मेला 14 जनवरी को मकर संक्रांति के स्नान पर्व के साथ शुरू होगा. मेले की शुरुआत से पहले मेला क्षेत्र में कोरोना की एंट्री हो चुकी है. मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की जांच करके, उन्हें मेले में प्रवेश देने का फैसला किया गया है. प्रयागराज माघ मेला 2022 शुरू होने से पहले ही मेला क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है.

दो दिन पहले मेला क्षेत्र के दो पुलिसकर्मी संक्रमित मिले थे. सोमवार को मेला क्षेत्र में 5 और पुलिसकर्मी कोविड संक्रमित मिले हैं. मेला क्षेत्र में दो दिनों में 7 संक्रमितों के मिलने के बाद से मेले में सतर्कता और बढ़ा दी गयी है. मेला क्षेत्र में संक्रमित हुए सभी पुलिसवालों के संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच करवायी जा रही है.

प्रयागराज में नैनी शनि पीठाधीश्वर प्रवीण मिश्रा ने कहा कि श्रद्धालुओं से अपील है कि घर से मां गंगा का दर्शन ऑनलाइन करें. घर या आसपास की नदियों में मां गंगा का नाम लेकर स्नान करके पुण्य अर्जित करें और खुद को सुरक्षित रखें. प्रशासन की तरफ से भी पर्याप्त प्रयास किए जा रहे हैं.

माघ मेले में तैनात 7 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं जीआरपी में भी 5 जवान संक्रमित मिले हैं. इसके बाद जीआरपी के सभी जवानों की जांच करवायी जा रही है. प्रयागराज में सोमवार को 220 कोरोना संक्रमित मिले थे. वहीं प्रयागराज में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 919 हो गयी है. बुधवार को 80 से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने के कारण जिले में पाबंदियां और बढ़ाई जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- ओमीक्रोन-डेल्टा दोनों कर रहे हमला, ऐसे करें वैरिएंट की पहचान और रहें सावधान !


माघ मेला एसपी राजीव नारायण मिश्र ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. मेले में आने वाली भीड़ में कोरोना संक्रमित का पता लगाना जितना मुश्किल है. उससे भी ज्यादा मुश्किल मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को संक्रमण की चपेट में आने से बचाना भी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details