उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

वैवाहिक क्रूरता मामले में इलाहाबाद HC आज पुलिस की भूमिका पर करेगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट आज वैवाहिक क्रूरता के मामले में पुलिस की भूमिका को लेकर सुनवाई करेगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को अलीगढ़ और कासगंज के पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था. आज पुलिस अधिकारियों को हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल करना है.

By

Published : Jul 9, 2021, 8:08 AM IST

allahabad high court
allahabad high court

प्रयागराज: वैवाहिक क्रूरता के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को अलीगढ़ और कासगंज के पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था. आज इनको इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपना जवाब देना है. अदालत ने पूछा था कि महिला को पति ने प्रताड़ित करके उसके ससुराल से बाहर निकाल दिया, तो पुलिस क्यों महिला को उसके पति के घर जाने के लिए मजबूर कर रही है.

महिला ने आरोप लगाया था कि उसके पति और रिश्तेदारों ने उसको ससुराल से बाहर निकाल दिया. अब स्थानीय पुलिस उसके पति के कहने पर उसे परेशान कर रही है. उसके पति पुलिस की मदद से उसे घर वापस आने के लिए मजबूर कर रहे हैं. महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसके साथ मारपीट भी की था. उसके साथ घरेलू हिंसा, शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना हुई. महिला ने अलीगढ़ के दादन पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी थी. आरोप है कि इसके बाद पुलिस ने भी उसको परेशान करना शुरू कर दिया. महिला ने आशंका जताई है कि दहेज के लिए उसके पति और उसके रिश्तेदार उसकी हत्या कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- RSS प्रान्त प्रचारकों की बैठक आज से, पांच राज्यों के चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

कार्ट ने बुधवार को कहा था कि याचिकाकर्ता की शिकायत केवल उस अपराध के बारे में नहीं है, जिसमें वह वैवाहिक क्रूरता का शिकार हुई है. उसे उसकी सुसराल से निकाला गया और उसके भाइयों और चाचाओं ने आश्रय देने से इनकार कर दिया. उसे उन सभी लोगों ने बेसहारा कर दिया गया है, जिन्हें उसकी देखभाल करनी चाहिए थी. अब देखना है कि आज अदालत इस मामले में क्या रुख अपनाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details