उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

AMU छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला, बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग

By

Published : Dec 9, 2021, 10:08 PM IST

अलीगढ़ में बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी गयी. AMU छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला. हैलीकॉप्टर क्रैश की जांच कराने की मांग. बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग.

अलीगढ़ में बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी
अलीगढ़ में बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्रों ने गुरुवार देर शाम कैंडल मार्च निकालकर देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी. छात्रों ने कहा कि इस दुख में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र भी शामिल हैं. छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय का हर छात्र भारतीय सेना की इज्जत करता है और उनके जज्बे को सैल्यूट करता है. छात्रों ने इस मामले की सीबीआई से जांच की मांग की. एएमयू छात्रों ने जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न दिए जाने की मांग की.

AMU छात्रों ने बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश की जांच की मांग की
छात्रों ने कहा कि देश के सबसे सुरक्षित समझे जाने वाले एमआई हेलीकॉप्टर का हादसे का शिकार होना संदेहास्पद है. उन्होंने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान छात्रों ने डक पॉइंट से लेकर बाबे सैय्यद गेट तक कैंडल मार्च निकाला. छात्रों ने हेलीकॉप्टर के कारण हुए हादसे पर अफसोस जताया. छात्र अबू दिलबर सिद्धीकी ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए.

हिंदुस्तान के सबसे सुरक्षित समझे जाने वाले हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत यात्रा कर रहे थे. टेक्निकल खामियों को लेकर इस क्रैश पर कई सवाल उठ रहे है और इसे लेकर बहुत से पूर्व सैन्य अधिकारी भी इस घटना पर सवाल उठा रहे हैं. छात्र अबू दिलबार सिद्दीकी ने कहा कि हादसे में जो शहीद हुए हैं, उनके परिवार के साथ एएमयू के छात्र खड़े हैं. छात्रों ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज में अक्षयवट खुलवाने में बिपिन रावत की थी अहम भूमिका: सिद्धार्थ नाथ सिंह


छात्र नेता जैद शेरवानी ने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत के हादसे में मौत होने पर कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि व्यक्त की है. छात्र जैद शेरवानी ने कहा कि इस घटना से एएमयू बिरादरी को तकलीफ है और पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए. छात्रों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रॉक्टर को सौंपा, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति से इस घटना की जांच करवाने की मांग की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details