उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर का विवादित बयान, कहा- चुनाव में हिंदू नहीं जागे तो न घर रहेगें, न ही मठ

By

Published : Oct 19, 2021, 3:45 PM IST

अलीगढ़ में महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भी हिंदू नहीं जागे, तो न घर रहेंगे और न ही कोई मठ रहेंगे.

controversial-statement-of-maha-mandleshwar-sant-gyaneshwar-in-aligarh
controversial-statement-of-maha-mandleshwar-sant-gyaneshwar-in-aligarh

अलीगढ़: प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा वोट बैंक बढ़ाने की पुरजोर कोशिश कर रही है, जिससे 2022 के चुनाव में जीत हासिल की जा सके. इसको लेकर भाजपा महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर से राष्ट्र चेतना यात्रा का आयोजन करा रही है. इस राष्ट्र चेतना यात्रा के जरिए हिंदुओं को जगाने का काम किया जा रहा है और 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए रणनीति बनाई जा रही है. दरअसल अलीगढ़ की इगलास तहसील में भाजपा नेता अमित शाह के सलाहकार कहे जाने वाले महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर महाराज ने राष्ट्र चेतना यात्रा का आयोजन किया.

अलीगढ़ में महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर

यहां उनका भाजपा के पदाधिकारियों ने स्वागत किया. मंगलवार को तहसील इगलास के भाजपा कार्यालय पर महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर ने लोगों को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जागरूक करने का प्रयास किया. यहां उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कोई गलती हो जाती है तो रहने के लिए हिंदुओं के पास न कोई घर रहेगा और न ही कोई मठ रहेगा. महामंडलेश्वर संत ज्ञानेश्वर ने कहा कि 2013 में वक्फ बोर्ड ने एक कानून पास किया था, जिसके तहत अगर मुस्लिम कोई भी संपत्ति अपनी बताता है तो डीएम को आवेदन देकर उस संपत्ति को खाली करवा सकता है. चाहे वह मठ हों या फिर हिंदुओं के घर हों.

ये भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेसः प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा कि अगर 2022 के विधानसभा चुनाव में हिंदू नहीं जागा, तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है. आपको बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय हैं. चुनाव के दिन नजदीक आने के साथ ही नेताओं की बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है. हर पार्टी अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए पूरी शिद्दत से जुटी है. अब देखने वाली बात ये होगी कि 2022 के चुनाव में जनता किसको जीत का ताज पहनाएगी और किसको सत्ता से दूर रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details