उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

भड़काऊ बयान देने के मामले में साध्वी अन्नपूर्णा भारती के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ में साध्वी अन्नपूर्णा भारती की ओर से दिए गए विवादित बयान पर थाना गांधी पार्क में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साध्वी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ है. साध्वी ने थाना गांधी पार्क (Thana Gandhi Park) बी दास कंपाउंड में अपने कार्यालय पर मीडिया को बयान जारी किया था और भड़काऊ पोस्टर भी लगाया था.

By

Published : Jun 6, 2022, 4:41 PM IST

etv bharat
साध्वी अन्नपूर्णा भारती

अलीगढ़: जिले में साध्वी अन्नपूर्णा भारती की ओर से दिए गए विवादित बयान पर थाना गांधी पार्क (Thana Gandhi Park) में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साध्वी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ है.

गौरतलब है कि साध्वी ने अपने बयान में शुक्रवार को पढ़ी जाने वाली नमाज की भीड़ को बंद कराने की मांग की थी. साध्वी ने अपने बयान में जुम्मे की नमाज वाले दिन को आतंकी दिवस कहा था और देश के राष्ट्रपति को अपने खून से पत्र लिखा था. साध्वी ने राष्ट्रपति को भेजे पत्र में जुम्मे की नमाज को रोकने की मांग की थी. साध्वी ने थाना गांधी पार्क बी दास कंपाउंड में अपने कार्यालय पर मीडिया को बयान जारी किया था और भड़काऊ पोस्टर भी लगाया था.

एसएसपी कलानिधि नैथानी

इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि साध्वी की ओर से दिए गए विवादित बयान के आधार पर थाना गांधी पार्क में इनके खिलाफ धारा आईपीसी 153ए/153बी/295ए/298/505 एफआईआर पंजीकृत की गई है. विवेचना प्रचलित है, वहीं संबंधित मजिस्ट्रेट की ओर से भी इनको नोटिस निर्गत किया गया है.

थाना गांधी पार्क में मुकदमा दर्ज होने के बाद साध्वी अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, जिन घटनाओं का विवरण दिया है. वह घटनाएं सत्य है और सत्य को सामने रखने पर किसी की भावनाएं आहत हो रही है. तो इस बात का मुझे खेद है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की कुछ मजबूरी रही होगी लेकिन प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःकानपुर हिंसा : संवेदनशील इलाकों में पुलिस का सख्त पहरा, 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details