उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ : CAA के खिलाफ AMU में उपद्रव कराने के आरोप में शरजील उस्मानी गिरफ्तार    

By

Published : Jul 9, 2020, 1:48 PM IST

अलीगढ़ जिले में सीएए-एनआरसी के विरोध में amu में दंगा भड़काने के आरोप में नामजद स्टूडेंट एक्टिविस्ट शरजील उस्मानी को एटीएस ने आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है. 15 दिसंबर 2019 को एएमयू में हुए बवाल में नामजद शहजील उस्मानी पर थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज है.

aligarh news
शरजील उस्मानी गिरफ्तार    

अलीगढ़: सीएए, एनआरसी के विरोध में एएमयू में 15 दिसंबर 2019 को हुए बवाल में नामजद स्टूडेंट एक्टिविस्ट शरजील उस्मानी को एटीएस ने आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है. एटीएस ने गिरफ्तारी की सूचना जनपद पुलिस को दी है. 15 दिसंबर 2019 को एएमयू में हुए बवाल में नामजद शहजील उस्मानी पर थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज है. इस मामले में एएमयू के छात्र नेता आमिर मिंटो व पूर्व कैबिनेट सदस्य फरहान जुबैरी को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

मुस्लिम विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर 2019 को हुए बवाल में शरजील उस्मानी पर छात्रों को उकसाने का आरोप है. शरजील पर भड़काऊ बयान देकर माहौल खराब करना, छात्रों को भड़काने के आरोप सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. बताया जा रहा है कि शरजील को एटीएस ने आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद जनपद पुलिस शरजील को लेने के लिए आजमगढ़ गई है. इस घटना की पुष्टि एसपी क्राइन अरविंद कुमार ने की है. शरजील को लॉकडाउन के चलते पुलिस कार्रवाई नहीं कर पा रही थी. अब शरजील की गिरफ्तारी से पुलिस 15 दिसंबर को हुए बवाल के बारे में गहनता से जांच करेगी.

दरअसल, 15 दिसंबर 2019 को एएमयू में सीएए, एनआरसी के विरोध में उपद्रव हुआ था. जिसमें कई छात्र और पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. घटना में 6 से अधिक छात्र नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया था. वहीं सोशल मीडिया पर शरजील उस्मानी की गिरफ्तारी की निंदा की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details