उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में साइक्लोन के खतरे से जिलाधिकारी ने किया सतर्क

By

Published : May 3, 2019, 4:49 AM IST

उड़ीसा से उठने वाले 'फैनी' चक्रवात का असर अलीगढ़ तक देखने को मिल रहा है. चक्रवात के मद्देनजर आपदा प्रबंधन टीम को पहले से फैनी साइक्लोन से निपटने के लिए जनपद के जिलाधिकारी ने तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. वहीं एडीएम व एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि जनहित में व्यवस्थाएं पूर्व में कर ली जाए.

अलीगढ़ में फैनी साइक्लोन के आसार

अलीगढ़: गुरुवार को मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है कि फैनी चक्रवात से प्रदेश में वर्षा होने व तीव्र हवाएं चलने की संभावना है. धूल भरी आंधी व बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. इसके चलते आर्द्रता में भी वृद्धि होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने किसानों व भंडारग्रहों को सलाह दी है कि नमी और तेज हवा से फसलों को नुकसान से बचाएं.

अलीगढ़ में फैनी साइक्लोन के आसार

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने सलाह में कहा है कि किसान खुले में रखे अनाज और खेत में खड़ी फसल को काटकर सुरक्षित रखने की समुचित व्यवस्था कर लें. जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि चक्रवात के प्रभाव से लोग सतर्क रहें. आंधी व तूफान आने की चेतावनी दी गई है. इसमें फसलों का नुकसान ज्यादा होता है.

बिजली विभाग को निर्देश दिए हैं कि तार व खंभों को दुरुस्त कराएं. इससे खेतों में आग लगने की घटना नहीं सकेगी. बचाव ही बेहतर उपाय है, अगर कोई क्षति होती है, तो सरकार के मानकों के आधार पर उनकी सहायता की जाएगी.

-चंद्र भूषण सिंह, जिलाधिकारी, अलीगढ़

ABOUT THE AUTHOR

...view details