उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

हरिओम हत्याकांड का खुलासा, अवैध संबंधों के चलते की गई हत्या, पत्नी सहित चार गिरफ्तार

अलीगढ़ का हरिओम हत्याकांड (Hariom Murder Case) पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था. इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया. पत्नी सहित चार लोगों को अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने किया गिरफ्तार.

By

Published : Nov 24, 2021, 4:31 PM IST

अलीगढ़ का हरिओम हत्याकांड
अलीगढ़ का हरिओम हत्याकांड

अलीगढ़: थाना पालीमुकीमपुर पुलिस टीम ने हरिओम हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. अलीगढ़ पुलिस ने हत्या में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अवैध संबंधों के कारण दोस्तों के साथ मिलकर हरिओम की हत्या को अंजाम दिया गया था. 18 नवम्बर को मृतक हरिओम के भाई रवि कुमार ने थाना पालीमुकीमपुर में अपने भाई की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने आरोपी देवेन्द्र कुमार, नरेश कुमार, दिनेश और हरिओम की पत्नी सरिता को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त देवेन्द्र की निशानदेही पर हरिओम का जूता बरामद किया गया.

पुलिस के अनुसार हरिओम की पत्नी सरिता का अभियुक्त देवेन्द्र कुमार से करीब 6-7 वर्षो से अवैध संबंध थे. पुलिस की पूछताछ में देवेन्द्र कुमार ने बताया कि वो, हरिओम और दिनेश एक साथ ईंट भट्टों पर काम करते थे. हरिओम के यहां काफी आना जाना था. हरिओम और दिनेश रिश्तेदार भी हैं. हरिओम, दिनेश की बुआ का लडका है. उसके हरिओम की पत्नी सरिता से अवैध संबंध हो गये थे.

हरिओम शराब पीता था. जुआ खेलता था और अक्सर शराब पीकर अपनी पत्नी सरिता के साथ मारपीट करता था. इसलिए देवेंद्र की हरिओम की पत्नी सरिता से नजदीकियां बढ़ती गयीं. दिनेश और सरिता के बीच अवैध संबंधों की जानकारी हरिओम को भी हो गयी थी. इसको लेकर देवेंद्र की हरिओम से कई बार कहा सुनी भी हुई थी. सरिता हमेशा देवेंद्र का पक्ष लेती थी.

देवेन्द्र कुमार ने कहा कि हरिओम मुझसे रंजिश मानने लगा था. 16 नवम्बर को मोहल्ला कटरा के मेरे दोस्त बबलू के छोटे भाई अजीत की बारात पाली के पास गांव वीसनपुर वाहनपुर जा रही थी. मैंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर शादी में ही हरिओम की हत्या की योजना बनाई और उसकी पत्नी को भी फोन करके बताया. हरिओम की पत्नी सरिता हत्या के लिए तैयार हो गयी. इसके बाद हम सभी ने साथ बैठकर शराब पी. हरिओम को ज्यादा शराब पिला दी.

देवेन्द्र कुमार ने कहा कि नशा होने पर शादी से वापस लौटते समय मैंने हरिओम को नरेश की बुलट पर साथ में बिठा दिया. जब हम तीनों लोग पाली-अतरौली रोड पर जूनियर हाईस्कूल तोछी के सामने गांव खेडिया धौकल को जाने वाले रास्ते के पास पहुंचे, तो नरेश ने हरिओम की गला दबा कर हत्या कर दी. मैने उसके पैर पकड़कर रखे थे. इसके बाद ईंट से हरिओम के ऊपर कई वार भी किये थे. पालीमुकीमपुर थाना प्रभारी राम वकील सिंह ने बताया कि अवैध संबंधों के चलते हरिओम की हत्या की गई. वारदात में शामिल पत्नी सहित चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details