उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 12, 2022, 10:17 PM IST

ETV Bharat / city

आगरा के खेरागढ़ में पुल निर्माण को मंजूरी, आजादी के बाद से की जा रही थी मांग

आगरा के खेरागढ़ में पुल निर्माण को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 17 दिसंबर 2021 को मंजूरी दे दी. आजादी के बाद से इस पुल के निर्माण की मांग की जा रही थी.

etv bharat
आगरा के खेरागढ़ में पुल निर्माण

आगरा: खेरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक महेश गोयल के प्रयासों के कारण ऊंटगन नदी सेतु के निर्माण की उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंजूरी दे दी. खेरागढ़ विधायक महेश गोयल से लंबे समय से क्षेत्र की जनता ऊंटगन नदी पर सेतु के निर्माण की मांग कर रही थी. इसकी मंजूरी अब जाकर शासन से मिली है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का पत्र
खेरागढ़ विधायक महेश गोयल ने कहा कि देश की आजादी के बाद से ही ग्राम धनकशा स्थित ऊंटगन नदी पर पुल निर्माण की मांग क्षेत्रीय जनता कर रही थी. इसके पुल निर्माण की स्वीकृति के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से कई बार मुलाकात हुई.

17 दिसम्बर 2021 को ऊंटगन नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यालय से मिली चुकी है. धन आवंटन की प्रक्रिया के लिए अपर सचिव निर्माण को पत्र भेजा गया है. कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद धन का आवंटन हो जाएगा और पुल निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा. सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना ही प्राथमिकता है.


उंटगन नदी पर पुल निर्माण के साथ शासन ने क्षेत्र की जनता के आवागमन को सुगम बनाने के लिए 21 नए मार्ग बनाने की भी स्वीकृति दी है. शासन ने पुल के निर्माण का आरंभिक प्रस्ताव तैयार किया हैं, जिसमें करीब 9.25 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- भाजपा को एक और झटका: कैबिनेट मिनिस्टर दारा सिंह चौहान ने भी दिया इस्तीफा


विधायक प्रतिनिधि सौरभ ठाकुर ने बताया कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आचार संहिता लागू होने से पहले ही मंजूरी दी थी, लेकिन पत्र डाक से भेजे जाने के कारण मिलने में देरी हुई. क्षेत्रीय विधायक महेश गोयल ने कहा कि क्षेत्र में बीजेपी सरकार ने बहुत विकास कार्य किए हैं. अब भी करीब 25 कार्य ऐसे है, जिन्हें मंजूरी मिलनी अभी बाकी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details