उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा और ललितपुर में मनाई गई सरदार पटेल की 144 वीं जयंती

By

Published : Oct 31, 2019, 5:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा और ललितपुर जिले में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयंती पर इस दौड़ का आयोजन किया गया. इस दौरान समस्त लोगों से सरदार पटेल के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया गया.

रन फॉर यूनिटी के तहत लगाई मैराथन दौड़.

आगरा: जिले के थाना शमसाबाद, फतेहाबाद क्षेत्र में इलाकाई पुलिस ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के 144 वें जन्मदिन पर रन फॉर यूनिटी के तहत मैराथन दौड़ लगाई. इस दौरान क्षेत्रीय लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने तथा पर्यावरण को बचाने, हेलमेट का प्रयोग करने के लिए लोगों को जागरूक किया. उन्होंने छात्राओं को बैड टच के संबंध में जागरूक किया. साथ ही सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन परिचय पर प्रकाश डालते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक मिर्जा बंगर बेग.

थानाध्यक्ष ने लोगों को किया जागरूक
गुरुवार सुबह शमसाबाद थानाध्यक्ष अरविंद सिंह ने पुलिस टीम के साथ मिलकर सरदार वल्लभ भाई पटेल के 144वें जन्मदिन पर रन फॉर यूनिटी के तहत राजाखेड़ा मार्ग पर मैराथन दौड़ लगाकर क्षेत्रीय लोगों को पर्यावरण बचाने के लिए पेड़ पौधे लगाने की अपील की. थानाध्यक्ष ने एम.पी.एस.पब्लिक स्कूल में छात्र छात्राओं को लगातार हो रही दुर्घटनाओं से बचने के लिए दोपहिया वाहन चलाने वाले परिवार के लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया.

जागरुक करते थानाध्यक्ष अरविंद सिंह.

इसे भी पढ़ें- सुलतानपुर और रामपुर में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन

ललितपुर: गुरुवार को सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के उपलक्ष्य में पूरा देश रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के तहत एकता की मिशाल कायम करते हुए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत जिले के आलाअधिकारियों और कॉलेज के छात्र दौड़ में शामिल हुए. पुलिस अधीक्षक मिर्जा मंजर बेग ने कहा कि आज का दिन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है. हमारे नेता सरदार पटेल की जो एक सोच थी कि एक भारत देश एक संविधान हो और एक निशान यानी कि भारत का तिरंगा झंडा जो पूरे देश मे एक होगा, जो आज से लागू हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details