उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 12, 2022, 7:51 PM IST

ETV Bharat / city

आगरा में एमजी रोड पर मजार की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद

आगरा नगर निगम ने विकल चौक के पास एक मंदिर पर सोमवार रात को बुलडोजर चला दिया था. मंगलवार को हिंदूवादी नेताओं एमजी रोड पर स्थित मजार पर धरना देने की बात कही थी. तब से यहां पुलिसकर्मी मुस्तैद नजर आ रहे हैं.

आगरा में एमजी रोड पर मजार
mg road majar in agra

आगरा: दिल्ली-हाइवे पर सुल्तानगंज की पुलिया (अब विकल चौक) पर नगर निगम ने सोमवार रात को मंदिर पर बुलडोजर चला दिया था. मंदिर जल्द बनवाने की मांग को लेकर हिंदूवादी नेताओं ने आगरा में एमजी रोड पर स्थित मजार पर बैठकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का ऐलान किया था. आगरा पुलिस ने मजार पर मंगलवार रात बैरिकेडिंग लगा दी थी. वहीं 24 घंटे से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद पुलिसकर्मी मजार पर मुस्तैद नजर आ रहे हैं.

आगरा नगर निगम की कार्रवाई से आहत हिंदूवादी नेताओं ने मंगलवार दोपहर में प्रदर्शन किया था. इस दौरान गुस्साए कुछ लोग विशेष समुदाय के धर्म स्थल की तरफ बढ़े, तो पुलिस ने उन्हें रोका था, तभी दो लोगों ने आत्मदाह का प्रयास किया था. राष्ट्रीय बजरंग दल के नेता अवतार सिंह गिल ने मंगलवार को कहा था कि नगर निगम को फ्लाईओवर के नीचे अगर मंदिर अवैध नजर आता है, तो एमजी रोड पर बनी कई साल पुरानी मजार अवैध नजर क्यों नहीं आती है. उसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं. हम मजार पर जाकर धरना देंगे. जब तक नगर निगम उस मजार को खुद नहीं तोड़ेगा, तब तक धरना जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: धर्मपाल सिंह के भाजपा में शामिल होते ही भाजपा विधायक राम प्रताप सिंह के बदले सुर


मंगलवार को हिंदूवादी नेताओं ने सुल्तानगंज के फ्लाईओवर के नीचे प्रदर्शन किया था और वहीं से हिंदूवादी नेता एकत्रित होकर एमजी रोड स्थित मजार पर धरना देने के लिए कूच करने वाले थे. हिन्दूवादी नेताओं के पहुंचने से पहले ही एमजी रोड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी. किसी भी वाहन को मजार के पास से गुजरने दिया जा रहा है. वहीं 24 घंटे से ज्यादा समय बीत चुका है. पुलिसकर्मी अब भी मजार की सुरक्षा के लिए तैनात हैं. योगी यूथ ब्रिगेड के अजय तोमर और धर्मेंद्र को पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद हिरासत में ले लिया था. बाकी हिंदूवादी नेताओं से बातचीत कर मामले को खत्म करने की अपील की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details