उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परिजनों का आरोप मिन्नतें करते रहे फिर भी नहीं मिला उपचार, हादसे में घायल लाइनमैन की मौत

By

Published : May 7, 2022, 5:26 PM IST

बीती रात कोट चंदौसी राजमार्ग संख्या 39 पर मेवली बांध के पास करीब साढ़े आठ बजे सड़क हादसा हो गया. हादसे में खेरागढ़ का रहने वाला लाइनमैन गंभीर रूप से घायल हो गया. तीमारदारों का आरोप है कि समय पर इलाज न मिलने से उसकी मौत हो गई.

लाइनमैन
लाइनमैन

आगरा: जिले की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के ब्लॉक जगनेर में शुक्रवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. हादसे में खेरागढ़ का रहने वाला लाइनमैन गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे उपचार के लिए जगनेर सीएचसी ले जाया गया. तीमारदार का आरोप है कि उपचार के लिए सीएचसी पर मिन्नतें करते रहे लेकिन, उसे उपचार नहीं मिला. काफी देर के बाद उसे आगरा इमरजेंसी रेफर कर दिया गया. आगरा पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लाइनमैन की मौत की सूचना पर घर में कोहराम मच गया.

बीती रात कोट चंदौसी राजमार्ग संख्या 39 पर मेवली बांध के पास करीब साढ़े आठ बजे सड़क हादसा हो गया. हादसे में सरेंधी विद्युत सब स्टेशन पर तैनात संविदाकर्मी लाइनमैन मनोज कुमार पुत्र रमेश चंद श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गया. मनोज की उम्र करीब 30 वर्ष बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, बिजली के कार्य से संबंधित जगनेर पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने मनोज को बुलाया था. वह बाइक से सरेंधी से जगनेर आ रहा था तभी सामने से एक तूरी से भरे ट्रैक्टर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक घटनास्थल पर ही ट्रैक्टर को छोड़कर फरार हो गया. हादसे की जानकारी पर लाइनमैन के साथी मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद उसे उपचार के लिए जगनेर सीएचसी ले गए. तीमारदारों का आरोप है कि वह काफी देर तक सीएचसी परिसर में ही पड़ा रहा. लेकिन किसी ने उसे हाथ तक नहीं लगाया. उसके सिर से काफी मात्रा में खून बह रहा था. तीमारदारों ने मनोज को आगरा ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था करने की बात कही तो बहाना बनाने लगे. काफी मिन्नतें करने के बाद घायल को आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया. लेकिन, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. आगरा पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक मनोज के दो बेटे और एक बेटी है। मनोज की मौत से परिवार के सदस्यों का रो रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें :हमीरपुर: महिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर वसूली, देखें वीडियो


घायल को सीएचसी जगनेर पर उपचार नहीं मिलने के बारे में सीएचसी प्रभारी डॉ एके सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि रात में लोग उसे लेकर आए थे. उस वक्त उसकी मौत हो चुकी थी लेकिन, वह इस बात को मानने को तैयार नहीं थे, केवल ये बोले जा रहे थे कि इसे रेफर कर दीजिए. वहीं थाना प्रभारी जगनेर योगेंद्र पाल सिंह ने बताया कि तूरी से भरे ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया गया है. मामला दर्ज कर लिया गया है. उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details