उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

आगरा: ताजमहल देखने आई हॉलैंड की महिला पर्यटक की मौत, आज होगा पोस्टमार्टम

शुक्रवार शाम ताजमहल देखने आई विदेशी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला दशहरा घाट से ताजमहल का दीदार करते समय फिसल कर गिर गई और बेसुध हो गई. महिला के साथी पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

By

Published : Jan 18, 2020, 7:41 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 7:51 AM IST

etv bharat
हॉलैंड निवासी ल्यूमेशीन मेजर (फाइल फोटो).

आगरा:शुक्रवार शाम ताजमहल देखने आई विदेशी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला दशहरा घाट से ताजमहल का दीदार करते समय फिसल कर गिर गई और बेसुध हो गई थी. महिला के साथी पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हार्ट अटैक पड़ने की वजह से विदेशी महिला की मौत आशंका जताई जा रही है.

जानकारी देते एसपी सिटी रोहन कुमार बोत्रे.

शुक्रवार को ताजमहल बंद रहता है. यहां हॉलैंड निवासी ल्यूमेशीन मेजर अपने दोस्तों के साथ आईं थी. ताजमहल बंद होने के चलते वो लोग दशहरा घाट से ताजमहल देखने गए थे. इस दौरान घाट पर ही वो फिसलकर गिर गईं और बेसुध हो गईं. साथियों ने वहां मौजूद पुलिस की मदद से उन्हें निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ में रात 12 बजे भी CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

विदेशी महिला पर्यटक अस्थमा की मरीज थीं और फिसलने पर उनकी मौत हार्ट अटैक से हो गई. हालांकि ऐसी आशंका जताई जा रही है. सूचना मिलते ही पर्यटन पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के आला अधिकारियों को हॉलैंड एंबेसी से मृतक महिला के पोस्टमार्टम कराने की मंजूरी मिल गई है. आला अधिकारियों की मौजूदगी में शनिवार को महिला का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

Last Updated : Jan 18, 2020, 7:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details