उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएएमएस के छात्रों ने रजिस्टार कार्यालय पर किया हंगामा, एक छात्र की हालत बिगड़ी

By

Published : Jun 7, 2022, 10:47 PM IST

परीक्षाएं न होने के कारण छात्रों पर मानसिक दबाव पड़ रहा है. जिसको लेकर एनएसआई छात्र संगठन ने भी जमकर प्रदर्शन किया. जिस दौरान बीएएमएस के सेकंड ईयर के छात्र की हालत भी खराब हो गई, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र का उपचार तक नहीं कराया. छात्रों ने कहा कि जब तक उनकी पांच सूत्रीय मांग नहीं होंगी. तब तक धरना प्रदर्शन ही चलता रहेगा.

ETV BHARAT
रजिस्टार कार्यालय पर किया हंगामा

आगरा: जनपद के डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के बीएएमएस के छात्र-छात्राओं ने एनएसयूआई छात्र संगठन के साथ रजिस्ट्रार कार्यालय पर हंगामा किया. छात्र ने बताया कि बीएएमएस की पढ़ाई 5 वर्ष की होती है, लेकिन 2 वर्ष की ही परीक्षाएं संपन्न हुई है. 3 वर्षों से परीक्षाएं नहीं कराई गई और न ही परीक्षा के लिए स्कीम दी गई है. छात्रों को आश्वासन दिया कि जल्दी उन की परीक्षाएं कराई जाएगी, लेकिन आज तक बीएएमएस की परीक्षाएं नहीं कराई गई. जिसको लेकर एनएसआई छात्र संगठन ने भी जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान एक छात्र की हालत भी खराब हो गई.

एनएसयूआई छात्र संगठन के अंकुश शर्मा ने बताया कि बीएएमएस की पढ़ाई 5 साल की होती है जिसमें सिर्फ अभी तक यूनिवर्सिटी ने 2 वर्ष की परीक्षाएं संपन्न कराई हैं. अभी तक तीसरे वर्ष की परीक्षाएं नहीं कराई. जिस वजह से छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हुआ है. छात्रों को मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही हैं क्योंकि अब तक बीएमएस के छात्रों के हाथ में डॉक्टर की डिग्री होती, लेकिन परीक्षाएं न होने के कारण आज तक जिस कक्षा में थे उसी कक्षा में ही रह गए.

प्रदर्शन के दौरान छात्र की हालत बिगड़ी:मंगलवार को आगरा विवि के रजिस्टार कार्यालय के बाहर एनएसयूआई छात्र संगठन व बीएएमएस के छात्रों ने प्रदर्शन किया. जिस दौरान छात्र प्रिंस की तबियत खराब हो गई है, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं कराई जिस कारण छात्र संगठन के कार्यकर्ताओ को गुस्सा फूटा. इसके बाद छात्रों ने रजिस्टर कार्यालय के बाहर जमीन पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया. छात्रों ने कहा, कि जब तक परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी. तब तक यह प्रदर्शन चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें-यूपी में 21 आईएएस अफसरों का तबादला

यह रखी मांगे:1.सर्वप्रथम बीएमएस प्रथम वर्ष व तृतीय वर्ष चैलेंज परीक्षाओं के परिणाम घोषित किया जाए.
2. बीएएमएस वर्ष 2017 तृतीय वर्ष के परीक्षा की स्थाई स्कीम दी जाए.
3. बीएएमएस 2017 की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तिथि की भी घोषणा की जाए.
4. किसी भी प्रकार की अनहोनी यदि छात्रों के साथ घटती है तो उसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की मानी जाएगी.
5. बीएएमएस वर्ष 2017 की परीक्षा के फॉर्म भरने के लिए पोर्टल पर फॉर्म जारी किए जाएं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details