उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑपरेशन ऑल आउट से अपराधियों का किया जाएगा सफाया: लखनऊ पुलिस कमिश्नर

By

Published : Nov 8, 2020, 9:02 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस लाइन में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस गोष्ठी में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस कमिश्रर सुजीत कुमार पांडेय ने कहा कि ऑपरेशन ऑल आउट से अपराधियों का सफाया किया जाएगा. उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

lucknow police commissioner sujit kumar pandey
लखनऊ पुलिस कमिश्रर सुजीत कुमार पांडेय.

लखनऊ: पुलिस कमिश्नर सुजीत कुमार पांडेय ने रविवार को पुलिस लाइन में ऑपरेशन ऑल आउट के संबंध में लगभग 1500 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के साथ एक गोष्ठी का आयोजन किया. इस गोष्ठी में पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि, ठंड के मौसम में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन ऑल आउट अभियान के तहत लखनऊ में पुलिस द्वारा ऐसे स्थान को चिन्हित किया जाए, जहां पर अपराधिक घटनाएं ज्यादा होने की संभावनाएं होती हैं.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि, रेलवे लाइन के किनारे, ग्रामीण इलाकों में पड़ने वाले हाईवे, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन, सुनसान इलाके और शहर के प्रमुख स्थान व सड़कों पर पुलिस द्वारा बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों को रोककर चेकिंग अभियान चलाया जाए.

पुलिस कमिश्रर सुजीत कुमार पांडेय ने गोष्ठी शुरू होने से पहले थाना गाजीपुर क्षेत्र में पिछले माह पीआरवी में तैनात सिपाही अनुराग पांडेय व सिपाही नीतीश सरोज द्वारा मुठभेड़ में चोरों को गिरफ्तार कर चोरी की घटना को रोकने के लिए किए गए कार्य की प्रशंसा की और उनका उत्साहवर्धन किया.

पुलिस कमिश्नर ने सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिया कि सभी पुलिस कर्मचारियों को अच्छी तरह से ज्ञात होना चाहिए कि ऑपरेशन ऑल आउट की सूचना मिलने पर उन्हें किस जगह पहुंचना है या उनके स्थान पर कौन सा पुलिस बल पहुंचेगा और उन्हें किस स्थान पर उपस्थित रहना है.

पुलिस कमिश्रर सुजीत कुमार पांडेय ने इसके साथ ही ऑपरेशन ऑल आउट अभियान में पीआरवी और पॉलीगॉन मोबाइलों को सतर्क रहने को कहा. उन्होंने कहा कि, पीआरवी भी ऐसी स्थान पर खड़ी हो, जहां से आम जनमानस को सुविधा हो. साथ ही पॉलीगॉन मोबाइल को भी इसी तरह से खड़ा किया जाए.

पुलिस कमिश्नर ने पीआरवी की गाड़ियों में रिफ्लेक्टर लाइट जलती रहने के निर्देश दिए, जिससे कि अपराधियों में लगातार पुलिस का खौफ बना रहे. उन्होंने कहा कि, रात में उनके द्वारा समय-समय पर स्वयं चेकिंग करते हुए पुलिस के कार्य को चेक किया जाएगा. वह सक्रिय रहने वाली टीम को पुरस्कृत भी करेंगे.

कमिश्नर सुजीत कुमार पांडेय ने कहा कि, किसी भी वाहन को रोकने के लिए कोई भी पुलिसकर्मी बिना बैरियर के ड्यूटी पर नहीं रहेगा. बैरियर से चेकिंग के दौरान जवानों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी जरूरी है. उन्होंने पॉलीगॉन मोबाइलों को निर्देशित किया कि पालिका क्षेत्र के सभी अपार्टमेंट के आरएडब्लू के साथ मीटिंग करें. साथ ही आने-जाने वालों पर सख्ती रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details