उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सहारनपुर: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में बिजली की एचटी लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. वहीं 10 वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Oct 27, 2020, 10:44 PM IST

etv  bbharat
करंट लगने से झुुलसी बच्ची

सहारनपुर: जिले में बिजली के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मंगलवार को एक युवक की मौत हो गई. वहीं एक 10 वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल मेंं भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश है.

घटना जिले के थाना मिर्जापुर क्षेत्र के हिंदुवाला गांव की है. जहां स्थानीय निवासी जयपाल उर्फ नीटू (30 वर्ष) पास के जंगल में मवेशी चराने के लिए गया था. जंगल में बिजली की एचटी लाइन का तार ढीला होकर नीचे लटक रहा था. अचानक वह करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं 10 वर्षीय प्रियांशी करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गई.

वहींं ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीचे लटक रहे और जर्जर हो चुके बिजली के तारों को बदलने के लिए कई बार विभाग से शिकायत की गई. उसके बाद भी विभाग जर्जर तारों को नहीं बदल रहा है. ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांंग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details