उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

By

Published : Jun 25, 2020, 10:53 PM IST

यूपी के सोनभद्र के दुद्धी थाना इलाके के मधुबन गांव की रहने वाली एक महिला की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

etv bharat
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

सोनभद्र: जिले के दुद्धी थाना इलाके के मधुबन गांव की रहने वाली एक महिला की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. महिला शौचालय के लिए बाहर गई थी. इस दौरान बिजली गिरने की वजह से महिला उसकी चपेट में आ गई. इसकी वजह से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. वही काफी देर तक जब घर नहीं लौटी तो घरवाले खोजने निकले. गांव के बाहर उसका शव पड़ा हुआ मिला. इसके बाद घर वाले और गांव वाले वहां पहुंच गए.

दुद्धी कोतवाली इलाके के मधुबन गांव में गुरुवार को शाम करीब 6.30 बजे तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गई. मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान बर्फिलाल ने दुद्धी पुलिस को सूचना दी. वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली. उच्च अधिकारियों को आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत के बारे में अवगत कराया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया.

वहीं बेटे का कहना है कि उसकी मां गांव के नजदीक स्थित महुआ के पेड़ से डोरी बीनने गई हुई थी. डोरी बीनकर वह घर वापस लौटी और घर पर डोरी रखकर शौच के लिए बाहर गई. एक घंटा से अधिक बीत जाने के बाद जब वह वापस नहीं लौटी तो हम लोगों ने उनकी खोज शुरू की. इस दौरान पत्थर पर उनका शव मिला. दरअसल, वह जब बाहर गई तो उसके बाद तेज बारिश के साथ बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

वहीं आकाशीय बिजली से महिला की मौत के मामले में दुद्धी के उप जिलाधिकारी सुशील यादव का कहना है कि मधुबन गांव की रहने वाली एक महिला की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है. इसके संबंध में उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. सरकार की तरफ से जो भी मदद होगी, उसको मुहैया कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details