उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा : ओवरहेड टैंक से जलापूर्ति शुरू, पहले दिन 850 घरों को मिली खुशी की जलधारा

By

Published : Sep 26, 2020, 7:37 AM IST

यूपी के आगरा में पानी की किल्लत दूर होने लगी है. स्थाई समाधान के लिए पहले दिन 850 घरों को पेयजल आपूर्ति कराई गई है. वहीं शेष अन्य परिवारों को सोमवार तक पेयजल आपूर्ति कराई जाएगी.

ओवरहेड टैंक के शुरू होने से दूर होने लगी पानी की समस्या.
ओवरहेड टैंक के शुरू होने से दूर होने लगी पानी की समस्या.

आगरा :जिले के विधानसभा एत्मादपुर के गांव बरहन में शुक्रवार शाम 850 घरों में पेयजल आपूर्ति कराई गई. आपको बता दें जल निगम द्वारा ब्लॉक एत्मादपुर के बरहन में 9 करोड़ रुपये की लागत से चार और ओवरहेड टैंक जल निगम द्वारा बनाए जा रहे हैं. जिसमें ओवरहेड टैंक का क्षेत्रीय विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने शुक्रवार शाम शुभारंभ किया.

दरअसल, बरहन क्षेत्र में पिछले 10 दिनों से पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ था. ग्रामीण त्राहिमाम कर रहे थे. ग्रामीणों की मांग पर विधायक राम प्रताप सिंह चौहान, ब्लॉक प्रमुख जगवीर सिंह तोमर, पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह, सपा नेता दिनेश यादव बरहन में टैंकरों द्वारा पानी की सप्लाई करा रहे थे. लेकिन इसके स्थाई समाधान के लिए शुक्रवार शाम कस्बा बरहन के पंचकुइयां में स्थित नवनिर्मित ओवरहेड टैंक से विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने जलापूर्ति शुरू कराई. इससे बरहन के एक हिस्से के 850 घरों में पानी पहुंच गया. जिसके बाद विधायक ने यह सप्लाई घर-घर जाकर चेक भी की.

जल निगम के अधिशासी अभियंता आरके शर्मा ने बताया बरहन के पच कुइयां पर बने ओवरहेड टैंक को शुरू करा दिया गया है. पहले दिन 850 घरों को जलापूर्ति कराई गई है. पंचकुइयां वाले ओवरहेड टैंक से 1500 तथा नगला राय वाले ओवरहेड टैंक से 2000 घरों को कनेक्शन दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रविवार तक शेष घरों का भी कनेक्शन हो जाएगा. सोमवार तक सभी को उनके घरों में ही पानी मिलेगा. विधायक राम प्रताप सिंह चौहान की इस पहल की क्षेत्रीय जनता ने आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details