उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लोकसभा चुनाव: एटा के अलीगंज क्षेत्र में मतदान शुरू, 3 लाख मतदाता डालेंगे वोट

फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के लिए मतदान शुरू हो चुका है. चौथे चरण के इस चुनाव में फर्रुखाबाद लोकसभा सीट में एटा जनपद की अलीगंज विधानसभा भी आती है. इस विधानसभा क्षेत्र में 3 लाख 28 हजार मतदाता हैं, जो आज विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. निष्पक्ष और शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए 3 हजार सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं. इसके अलावा 7 कंपनी सुरक्षाबलों की भी तैनाती की गई है.

By

Published : Apr 29, 2019, 8:09 AM IST

फर्रुखाबाद लोकसभा सीट

एटा: फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के लिए आज मतदान किया जा रहा है. फर्रुखाबाद लोकसभा सीट में आने वाला अलीगंज क्षेत्र एटा जनपद में पड़ता है. यहां पर 3 लाख 28 हजार मतदाता 413 मतदेय स्थलों पर अपने मतदान का प्रयोग करेंगे.

फर्रुखाबाद लोकसभा सीट में है अलीगंज क्षेत्र.

अलीगंज क्षेत्र को काफी संवेदनशील माना जाता है. यहां चुनाव के दौरान कई बार बड़ी घटनाएं घट चुकी हैं. इसके चलते पुलिस प्रशासन पहले से ही सतर्कता बरते हुए है. चुनाव के दौरान कोई समस्या न आए, इसके लिए सुरक्षाबलों की सात कंपनी और 3 हजार पुलिसकर्मी अलग-अलग मतदान केंद्रों पर तैनात किये गये हैं.

इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट तथा थाना अध्यक्षों की अलग-अलग टीमें भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेती रहेंगी. इतना ही नहीं हर 3 मिनट में मोबाइल फोर्स भी बूथ दर बूथ सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details