उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मेरठ में मतदाता सूची का काम पूरा, मतदाता के पास गलती संसोधन के लिए दो दिन का समय

मेरठ में लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग अपनी तैयारी जोरों से कर रहा है. 23 व 24 फरवरी को विशेष कैम्प लगाकर मतदाता सूची की त्रुटि और आपत्तियों को दर्ज कर उन्हें दूर करने का कार्य किया जाएगा.

By

Published : Feb 23, 2019, 8:33 PM IST

मेरठ में मतदाता सूची का काम पूरा

मेरठ : निर्वाचन कार्यालय ने मतदाता सूची बनाने का कार्य पूरा कर लिया है. अब तहसील स्तर पर मतदाता सूची पर कार्य चल रहा है. 23 व 24 फरवरी को विशेष कैम्प लगाकर मतदाता सूची की त्रुटि और आपत्तियों को दर्ज कर उन्हें दूर करने का कार्य किया जाएगा. मतदाता सूची में जिनके नाम छूट गए हैं, वह भी कैम्प में निर्धारित फॉर्म भरकर अपना वोट बनवा सकेंगे.

मेरठ में मतदाता सूची का काम पूरा

लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग अपनी तैयारी जोरों से कर रहा है. 23 व 24 फरवरी को दो दिन विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत मतदाता सूची से संबंधित आपत्तियां दर्ज करायी जा सकती हैं. सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सुनेश कुमार के मुताबिक भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक जनवरी 2019 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों में छूटे हुए नामों को शामिल किये जाने के उद्देश्य से 23 और 24 फरवरी को मतदान केन्द्र स्थलों पर विशेष कैम्प आयोजित किये जा रहे हैं. विशेष अभियान दिवसों पर आयोजित कैम्पों में बूथ लेवल अधिकारी सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक उपस्थित रहकर निर्धारित प्रारूप पर दावे और आपत्तियों को प्राप्त करेंगे.

विशेष अभियान दिवस के तहत मतदाता सूची में नाम जोड़ने, कटवाने, अशुद्धि दूर कराने और नाम स्थानांतरित कराने के लिए प्रपत्र भरकर बीएलओ को देना होगा. इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल ढींगरा ने निर्देश जारी किये हैं कि दो दिन के विशेष अभियान के दौरान ऐसे सभी विद्यालय/कॉलेज/स्कूल/शिक्षण संस्थान एवं कार्यालय पंचायत भवन और धर्मशाला इत्यादि जिसमें मतदान केन्द्र स्थल स्थापित होते हैं उनको समय से खुलवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details