उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: डीएम ने रचाई मतदान की मेहंदी, मतदाता जागरूकता को किया प्रोत्साहित

By

Published : Mar 29, 2019, 3:10 PM IST

जिले में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां उन्नाव के जिला निर्वाचन अधिकारी और स्कूली छात्र छात्राओं ने मतदान की मेहंदी रचाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया.

देवेंद्र पांडेय जिलाधिकारी उन्नाव

उन्नाव:लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं को बूथ तक लाने की कवायद में जुटे उन्नाव के जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपने हाथों में मतदान की मेहंदी रचाकर लोगों से अपने मत का प्रयोग करने की अपील की. मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी के हाथों में स्कूली छात्राओं ने मतदान की मेहंदी लगाई, जहां मौजूद अन्य अधिकारियों ने भी इस बीच मतदान की मेहंदी रचाई.

उन्नाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

जीआईसी मैदान में आज मतदाता जागरूकता का एक विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उन्नाव के जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने हांथों में मेंहदी रचाकर जागरूकता का संदेश दिया.


उन्नाव में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर मतदाता जागरूकता के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी मतदान की मेहंदी रचाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया. इसके साथ ही संगीत और नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया.


वहीं मतदाता जागरूकता के इस कार्यक्रम के माध्यम से जिलाधिकारी ने लोगों को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक कर अपने मत का प्रयोग करने की अपील की. उन्होंने बताया कि आज तक उन्नाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान नहीं हो सका है. लेकिन इस बार वह 75 प्रतिशत का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details