उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

रेलवे में आचार सहिंता का उल्लघंन, टिकट से नहीं हटा मोदी सरकार की योजनाओं का बखान

फर्रुखाबाद के अधिकारी कानून-व्यवस्था बनाए रखने और जिले में किसी भी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन न होने का पाठ पढ़ा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर प्रत्याशी आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. मगर अब तो रेलवे विभाग द्वारा ही आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है.

By

Published : Mar 20, 2019, 12:42 PM IST

रेलवे में आचार सहिंता का उल्लघंन

फर्रुखाबाद :चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लगाने के बावजूद जिले में रेलवे विभाग यात्रियों को मोदी सरकार की योजनाओं का बखान करने वाला टिकट जारी कर रहा है. जब ईटीवी भारत के कैमरे में यह तस्वीर कैद हुई तो नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि जानकारी लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर अवगत कराया गया है. यह एक बड़ी चूक मानी जा रही है.

रेलवे में आचार सहिंता का उल्लघंन

जिले में 29 अप्रैल को वोटिंग होना तय हुआ है. चुनाव की तैयारियों को लेकर डीएम मोनिका रानी, एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्र प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रोजाना कई घंटों तक मीटिंग कर रहे है. इस दौरान वह कानून व्यवस्था बनाए रखने और जिले में किसी भी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन न होने का पाठ पढ़ा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रत्याशी आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. मगर अब तो रेलवे विभाग द्वारा ही आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला प्रकाश में आया है.

बता दें कि विभाग केंद्र सरकार की योजनाओं वाला रिजर्वेशन टिकट अभी भी यात्रियों को जारी कर रहा है. इसमें टिकट के एक साइड यात्री की डिटेल छपी है और दूसरी ओर मोदी सरकार की अलग-अलग कई सरकारी योजनाएं देखने को नजर आ आएंगी. इसके अलावा फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पर जगह-जगह पीएम मोदी की फोटो वाली सरकारी होल्डिंग्स भी लगी हुई हैं, जोकि खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सरकारी तंत्र की लचर कार्रवाई की पोल खोल रही हैं.

जब इस मामले पर नगर मजिस्ट्रेट राम अक्षयवर चौहान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह मामला रेलवे विभाग का है. इसलिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर जानकारी से अवगत कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details