उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सोनभद्र: इस वजह से परेशान ग्रामीणों ने लिया मतदान बहिष्कार का फैसला

जिले के नगवा विकासखंड के लगभग दर्जनों गांव के लोग पानी की समस्या से परेशान होकर इस बार चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि लगातार इसकी शिकायत के बावजूद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई.

By

Published : May 11, 2019, 9:23 AM IST

प्रदर्शन करते ग्रामीण.

सोनभद्र: राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट पर 19 मई को होना है. इस दौरान नगवा विकासखंड के लगभग दर्जनों गांव के लोगों ने बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि कई वर्षों से जसौली परियोजना लंबित पड़ी हुई है, जबकि नगवा बांध का पानी चंदौली और मिर्जापुर जिले को जाता है लेकिन सोनभद्र के नगवा क्षेत्र में सिंचाई के लिए किसानों को पानी नहीं मिलता. शिकायत करने के बाद भी प्रशासन और नेता इसकी लगातार अनदेखी कर रहे हैं, जिसकी वजह से मजबूरन सभी ग्रामीणों मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

मतदान बहिष्कार का ग्रामीणों ने किया फैसला.


ग्रामीणों ने कहा-

  • कई वर्षों से लंबित पड़ी हुई है जसौली परियोजना.
  • सोनभद्र के नगवा क्षेत्र में सिंचाई के लिए किसानों को नहीं मिलता पानी.
  • नगवा बांध का पानी चंदौली और मिर्जापुर जनपदों को जाता है.
  • कई बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन और नेता कर रहे अनदेखी.
  • मजबूरन 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए ग्रामीणों ने लिया मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय.

'इस मुद्दे पर किसानों से बात की जाएगी. उनको समझाया बुझाया जाएगा कि वोट देना उनका अधिकार है और वह इस मतदान के माध्यम से एक अच्छी प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रशासन की तरफ से इस परियोजना को बनाए जाने के लिए शासन आज तक पर प्रयास किया जाएगा. जिससे जल्द ही इस परियोजना का कार्य पूरा हो सके और यहां के किसानों का इसका लाभ मिल सके.'
योगेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी, सोनभद्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details