उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: केजीबीवी कर्मचारियों के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन शुरू, आगे होगी ये कार्रवाई

By

Published : Jun 16, 2020, 3:56 AM IST

यूपी में चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला का मामला पकड़ में आने के बाद शासन गंभीर हो गया है. शासन ने सभी जिलों को कर्मचारियों के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराने का निर्देश दिया है. सोमवार से बाराबंकी में स्थित सभी केजीबीवी कर्मचारियों के दस्तावेजों का मिलान शुरू हो गया है.

barabanki news
केजीबीवी में दस्तावेजों का मिलान शुरू.

बाराबंकी: फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर रहे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए शासन ने तैयारी कर ली है. सोमवार को शासन से आए आदेश के बाद बाराबंकी स्थित सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के कर्मचारियों के दस्तावेजों को जमा कराकर उनका मिलान शुरू कर दिया गया है. तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रक्रिया के बाद सभी दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराया जाएगा. यही नहीं विभाग इन कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन भी कराएगा.

दरअसल, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला का मामला पकड़ में आने के बाद शासन गंभीर हो गया है. शासन ने सभी जिलों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी कर्मचारियों के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कराया जाय. उसी के अनुपालन में बाराबंकी में भी सोमवार से दस्तावेजों और कर्मचारियों का परीक्षण शुरू हो गया. तीन दिनों तक ये प्रक्रिया चलेगी. इसके लिए बड़ेल स्थित खण्ड शिक्षाधिकारी कार्यालय में पांच काउंटर बनाए गए हैं.

इन पर ये कर्मचारी जाकर अपने-अपने दस्तावेज जमा करके उनका मिलान कराएंगे. जिले के सभी 15 ब्लॉकों में 15 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय स्थित हैं, जिनमें प्रत्येक में एक वार्डन, चार फुल टाइम टीचर, तीन पार्ट टाइम टीचर, एक एकाउंटेंट, एक मुख्य रसोइया, एक चौकीदार, एक चपरासी और दो सुरक्षा गार्ड की तैनाती है. जिले में रिक्त पदों को छोड़ दिया जाय तो करीब दो सौ कर्मचारी तैनात हैं. बीएसए वीपी सिंह ने बताया कि दस्तावेजों के जमा करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनका वेरिफिकेशन कराया जाएगा. साथ ही कर्मचारी का पुलिस वेरिफिकेशन भी कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details