उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

अब आठ घंटे में दिल्ली-वाराणसी का सफर, ट्रायल में समय से पहले पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस का दिल्ली से वाराणसी का पहला ट्रायल सफल रहा. ट्रेन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग कैंट स्टेशन पहुंचे थे.

By

Published : Feb 2, 2019, 5:47 PM IST

etv bharat

वाराणसी:देश में निर्मित पहली सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार दोपहर दो बजे कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची. यह पहला मौका था जब दिल्ली-वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल हुआ. ट्रेन दिल्ली से इलाहाबाद जंक्शन, मिर्जापुर, जिउथानपुर होते हुए वाराणसी पहुंची.

सुरक्षा के लिए ट्रेन में लगे सीसीटीवी.


लंबे वक्त के इंतजार के बाद शनिवार को भारत में तैयार की गई वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल सफल रहा. जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद रहे. अपने ट्रायल रन के पहले रूप में सुबह 6:00 बजे दिल्ली से रवाना हुई ट्रेन 2:35 अपने निर्धारित समय पर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची. ईटीवी भारत आपको सबसे पहले ट्रेन के अंदर की सभी सुविधाओं की तस्वीरे दिखा रहा है.

अब आठ घंटे में दिल्ली-वाराणसी का सफर.


इस ट्रेन की खासियत यह है कि इसमें आरामदायक सीट और यात्रियों के लिए एंटरटेनमेंट का भी पूरा इंतजाम किया गया है. साथी ही सभी सीट एक सर्विंग प्लेट की भी सुविधा दी गई है. जिसको ओपन कर यात्री लंच डिनर का आनंद ले सकते हैं. यह ट्रेन लगभग साढे 8 घंटे में दिल्ली से वाराणसी तक का सफर पूरा करेगी. वहीं सुरक्षा के लिहाज से ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं. जिससे बोगी की निगरानी इंजन में बैठा लोको पायलट सीधे कर सकता है. पहले इस ट्रेन का नाम टी 18 ट्रेन रखा गया था जिसे बदलकर अब वंदे भारत एक्सप्रेस कर दिया गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details