उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 9:23 AM IST

ETV Bharat / briefs

कानपुर: लॉकडाउन के बाद यूपीएमआरसी ने मेट्रो निर्माण के काम में लायी तेजी

यूपीएमआरसी ने कानपुर मेट्रो के निर्माण में तेजी लाना शुरू कर दी है. स्थानीय प्रशासन से हरी झंडी मिलने के बाद आईआईटी से मोतीझील के बीच बन रहे प्रयॉरिटी कॉरिडोर का काम फिर से पूरी रफ्तार के साथ शुरू किया गया.

etv bharat
लॉकडाउन के बाद यूपीएमआरसी ने फिर से पकड़ी रफ़्तार

कानपुर: देशव्यापी लॉकडाउन 4.0 के दौरान जिला प्रशासन ने यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को बीते 15 मई से सड़क पर हो रहे प्रयॉरिटी कॉरिडोर के सिविल निर्माण कार्य को दोबारा आरंभ करने की अनुमति दी थी. वहीं स्थानीय प्रशासन से हरी झंडी मिलने के बाद आईआईटी से मोतीझील के बीच बन रहे प्रयॉरिटी कॉरिडोर का काम फिर से पूरी रफ्तार के साथ शुरू किया गया.

बता दें कि स्टिंग यार्ड और डिपो में 30 अप्रैल 2020 से ही काम शुरू कर दिया गया था. इसके बाद 15 मई 2020 को प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद वायडक्ट और स्टेशनों पर चले रहे काम को एकबार फिर से रफ्तार मिली. वहीं महज कुछ दिनों के भीतर ही यूपीएमआरसी ने 64 पाइल्स का काम भी पूरा कर लिया है.

प्रबंध निदेशक ने इंजीनियरों की तारीफ की
नई उपलब्धियों को लक्ष्य बनाकर फिर से पूरे जज्बे के साथ काम शुरू करने पर यूपीएमआरसी इंजीनियरों की टीम को प्रबंध निदेशक केशव कुमार ने बधाई दी. उन्होंने कहा है कि अपरिहार्य परिस्थितियां भी हमारे काम की रफ्तार को कुछ समय के लिए धीमा कर सकती हैं, लेकिन हमें रोक नहीं सकतीं.

सोशल डिस्टेंसिंग का किया गया पालन
प्रबंध निदेशक ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की हामी के बाद स्थानीय प्रशासन से अनुमति प्राप्त हुई. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से काम को फिर से पूरी रफ्तार के साथ शुरू किया गया है. कुछ ही दिनों में काम को इतनी असाधारण गति देकर, मेट्रो इंजीनियरों ने एक उपलब्धित भी हासिल की है. उन्होंने कहा कि कार्य के हर स्थान पर यूपीएमआरसी की टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के सारे इंतजाम पहले ही दिन से पुख्ता किए और सरकारी दिशा-निर्देशों का विधिवत पालन भी सुनिश्चित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details