उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ: कांग्रेस का दावा, योगी सरकार ने भी राजस्थान भेजी थीं फर्जी दस्तावेज वाली बसें

कांग्रेस ने योगी सरकार के रोडवेज बसों के पंजीकरण को लेकर सवाल उठाया है. कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर ने बताया कि राजस्थान के कोटा में विद्यार्थियों को लाने गई कई बसें ऐसी थीं, जिनके रजिस्ट्रेशन ऑटो, रिक्शा और दो पहिया वाहन के नाम पर कराए गए हैं.

By

Published : May 25, 2020, 5:38 PM IST

कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर ललन सिंह.
कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर ललन सिंह.

लखनऊ: कांग्रेस ने योगी सरकार के रोडवेज बसों के पंजीकरण को लेकर सवाल उठाया है. कांग्रेस का दावा है कि यूपी रोडवेज की बसों में कई ऐसी हैं, जिनके कागजात ऑटो, रिक्शा और दो पहिया वाहन के नाम पर बने हुए हैं.

कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर ललन सिंह ने बताया कि राजस्थान की सरकार ने योगी सरकार की रोडवेज बसों के नंबर की जांच कराई है. उन्होंने कहा कि जो बसे राजस्थान के कोटा में विद्यार्थियों को लाने गई थी. उनमें से कई ऐसी हैं, जिनके रजिस्ट्रेशन ऑटो, रिक्शा और दो पहिया वाहन के नाम पर कराए गए हैं.

परिवहन वेबसाइट पर इन नंबरों को जांचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में राजस्थान सरकार ने शुरुआती जांच के बाद यह जानकारी दी है और सरकार इस मामले में कार्रवाई करने की भी तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि अब योगी सरकार को बताना होगा कि उन्होंने जिन बसों को राजस्थान भेजा था. उनके कागजात क्यों गलत तरीके से बनाए गए हैं.

उन्होंने यह भी दावा किया कि राजस्थान के सरकार ने उन सभी बसों के नंबर की जांच कराई है, जो प्रियंका गांधी की ओर से उत्तर प्रदेश में भेजी जा रही थी. उनमें से एक हजार से ज्यादा बसों के नंबर सही पाए गए हैं. एक साजिश के तहत योगी सरकार ने रजिस्ट्रेशन और दस्तावेज को लेकर हंगामा खड़ा किया. योगी सरकार दरअसल मजदूरों की मदद नहीं होने देना चाहती थी. इसलिए मिथ्या आरोप लगाकर हंगामा खड़ा किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details