उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी के मंत्री ने सड़कों पर लोगों को पकड़-पकड़कर पहनाए हेलमेट, फिर दिए गुलाब

By

Published : Jun 22, 2019, 10:07 PM IST

अक्सर सड़क, चौक-चौराहों पर आपने ट्रैफिककर्मियों को यातायात के नियमों को तोड़ने वालों को हिदायत देने और उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए देखा होगा. इसके उलट योगी सरकार के परिवहन मंत्री ने खुद ही यातायातकर्मी की जिम्मेदारी संभाल ली और अनोखे अंदाज में लोगों को ट्रैफिक नियम समझाते नजर आए.

स्वतंत्र देव सिंह ने लोगों को पहनाए हेलमेट.

बुलंदशहर:उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शनिवार को जनपद के दौरे पर पहुंचे. अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने सड़क पर उतर कर दो पहिया वाहन चालकों को डपटकर हेलमेट पहनाए और गुलाब के फूल देकर यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी.

स्वतंत्र देव सिंह ने लोगों को पहनाए हेलमेट.
जब जागा परिवहन मंत्री के अंदर का यातायातकर्मी

17 जून से प्रदेश भर में सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत हुई थी. इसके समापन कार्यक्रम में यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शनिवार को जनपद पहुंचे थे. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति उन्होंने जिले के तमाम महकमों के अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित किया. बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह बुलंदशहर जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं. इस मौके पर परिवहन मंत्री शहर के बीचों बीच स्थित कालाआम चौराहे पर जिले के प्रशासनिक अमले के साथ मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया. मंत्री ने लोगों को नियम तोड़ने पर रोक-रोक कर समझाया. वह लोगों को गुलाब के फूल के साथ हेलमेट भी वितरित कर ट्रैफिक नियमों का पालन के पालन की अपील करते दिखे.

ईटीवी भारत से की खास बातचीत

इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने यातायात के नियमों को जन सहभागिता का विषय बताया. उन्होंने कहा कि वह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने आए हैं. जिले की समीक्षा बैठक में तमाम विभागों के अधिकारियों से विकास कार्यों की जानकारी भी ली. बुलंदशहर में रिंग रोड की मांग पर उन्होंने कहा कि वह अधिकारियों से बात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details