उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में सभी प्रवासियों को रोजगार दिलाना प्राथमिकता: जिलाधिकारी

By

Published : Jun 12, 2020, 8:43 PM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शुक्रवार को डीएम रवीन्द्र कुुमार ने टीम-11 अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने कोरोना वायरस और आर्थिक व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

meting regards corona.
जिलाधिकारी ने की बैठक.

उन्नावःजिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने शुक्रवार कोटीम-11 अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान डीएम ने कोरोना वायरस महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपदवासियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने और जिले की आर्थिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

आर्थिक व्यवस्था में सुधार
डीएम रवीन्द्र कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि श्रमिकों को ज्यादा से ज्यादा काम दिया जाए, जिससे आमजन की खरीदने की क्षमता बढ़े और आर्थिक व्यवस्था में सुधार आ सके. साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद में मौजूद प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में संबंधित अधिकारियों के द्वारा विशेष प्रयास करने की अत्यंत आवश्यकता है. डीएम ने प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने की पहल सभी अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए.

संक्रमितों को किया जाए आइसोलेट
डीएम ने कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपदवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों को तत्काल प्रभाव से आइसोलेट किया जाए.

मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए निर्देश
डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आशुतोष कुमार से कोरोना वायरस के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए कहा कि संक्रमितों को खाने-पीने आदि की किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए. साथ ही डीएम ने सारी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि क्वॉरंटाइन किए गए लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर भेज दिया जाए.

बैठक में पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, जिला अर्थ व संख्या अधिकारी, राजदीप वर्मा, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details