उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

बहराइच: भारत-नेपाल सीमा पर नहीं रुक रही मादक पदार्थों की तस्करी, 2 तस्कर गिरफ्तार

बहराइच की कोतवाली नगर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये भारत-नेपाल सीमा पर अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे. गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन किलो 290 ग्राम चरस, कट्टा और कारतूस बरामद किया गया है.

bahraich news
दो तस्कर गिरफ्तार .

By

Published : Jun 15, 2020, 7:34 PM IST

बहराइच:बहराइच पुलिस ने सोमवार को मुठभेड़ के बाद दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन किलो 290 ग्राम चरस, कट्टा और कारतूस बरामद की है.

नेपाल के सीमावर्ती जिलों में तस्करों का दबदबा

नेपाल का सीमावर्ती जनपद मादक पदार्थ तस्करों का गढ़ बन गया है. सीमा पर कड़ी चौकसी के बावजूद तस्कर अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में लगे हुए हैं. मादक पदार्थ तस्कर चरस, अफीम, मार्फीन, कोकीन आदि मादक पदार्थों की तस्करी भारत से नेपाल और नेपाल से भारत में करते हैं. बीते एक सप्ताह में पुलिस ने करीब 6 तस्करों को चरस और मार्फीन के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इसके बावजूद मादक पदार्थों की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है.

भारत-नेपाल सीमा.

इन धाराओं में दर्ज किया गया मुकदमा

सोमवार को कोतवाली नगर पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों के चेकिंग अभियान में लगी थी. तभी मुखबिर से सूचना मिली कि दो मादक पदार्थ तस्कर झिंगहाघाट की तरफ से आ रहे हैं. पुलिस ने झिंगहाघाट के पास जैसे ही संदिग्ध लोगों को रोकने का प्रयास किया, तभी एक अभियुक्त ने पुलिस पर फायर कर दिया. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दोनों शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन किलो 290 ग्राम चरस, एक कट्टा 315 बोर और दो जिंदा कारतूस सहित एक कारतूस का खोखा बरामद किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध अपराध संख्या 196,197,198,199/20 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट, एक्ट 3/25 आर्म्स एक्ट, 4/25 आर्म्स एक्ट, एवं 307 भारतीय दंड विधान का अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टी एन दुबे ने बताया कि सूचना पर उप निरीक्षक शेषनाथ यादव ने पुलिस बल के साथ उक्त स्थान पर दबिश दी, जहां तस्करों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. घटना के संबंध में कोतवाली नगर में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details