उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सोनभद्रः बिना नंबर प्लेट के चल रही गाड़ियां, ट्रक यूनियन ने की कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में शुक्रवार को ट्रक यूनियन के लोग व ट्रक मालिकों ने एआरटीओ को एक ज्ञापन सौंपा. दरअसल, ट्रक मालिकों का आरोप है कि ओवरलोड गाड़ियां बिना नंबर प्लेट के चल रही हैं और कुछ गाड़ियां नंबर प्लेट बदलकर चल रही हैं, जिसके कारण ट्रक मालिकों को चालान भरना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 5, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 4:32 PM IST

Assistant Regional Transport Officer.
ट्रक यूनियन ने सौंपा ज्ञापन.

सोनभद्रः जिले में शुक्रवार को एआरटीओ ऑफिस पहुंचकर ट्रक यूनियन के लोग व ट्रक मालिकों ने एआरटीओ को एक ज्ञापन सौंपा. दरअसल, ट्रक मालिकों ने परिवहन विभाग पर आरोप लगाया कि अधिकारियों की मिलीभगत से ओवरलोड गाड़ियां बिना नंबर प्लेट के चल रही हैं. वहीं कई बार कुछ लोग दूसरे गाड़ी का नंबर प्लेट लगाकर गाड़ियां पार करा रहे हैं, जिससे उनके मालिकों के पास चालान भरने के लिए आ रहा है.

शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं
ज्ञापन सौंपने पहुंचे रवि जायसवाल ने बताया कि परिवहन विभाग के अधिकारी टोल प्लाजा से रसीद निकलवा कर ओवरलोड गाड़ी का चालान कर रहे हैं. उन्हें पता है कि कई गाड़ियां बिना नंबर प्लेट के और नंबर बदलकर चलाई जा रही हैं. मामले की कई बार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. ट्रक मालिकों ने कहा कि एआरटीओ विभाग के लोग घर बैठकर तनख्वाह लेते हैं. अगर विभाग के लोग सड़क पर रहेंगे तो बिना नंबर प्लेट के गाड़ियों पर रोक लग जाएगी.

सबसे ज्यादा समस्या ई-चालान से
ट्रक यूनियन अध्यक्ष आद्या पांडेय ने बताया कि, उन्हें सबसे ज्यादा समस्या ई-चालान से है. तमाम मोटर मालिक फर्जी नंबर प्लेट से गाड़ियां पार करा रहे हैं और शरीफ लोगों को ई-चालान से फंसाया जा रहा है. फोटो दिखाकर कई बार मामले की शिकायत परिवहन अधिकारियों से की गई, लेकिन फिर भी चालान काटा जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में जल्द कोई कार्रवाई न होने पर ट्रक यूनियन आंदोलन करेगा. इसके बाद भी नहीं मानें तो एआरटीओ ऑफिस में आत्महत्या और आत्मदाह करेंगे.

एआरटीओ प्रवर्तन पीएस राय ने बताया कि परिवहन आयुक्त के निर्देश पर जनवरी 2020 से मार्च 2020 तक ओवरलोड गाड़ियों का चालान किया जा रहा था और गाड़ियां बिना नंबर के मिलती हैं तो उनका भी चालान किया जाता है. ट्रक यूनियन की तरफ से ज्ञापन प्राप्त हुआ है. मामले की समुचित कार्रवाई के लिए आरटीओ प्रवर्तन को प्रेषित किया जाएगा.

Last Updated : Jun 6, 2020, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details