उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

वाराणसीः गंगा आरती के दौरान शहीद जवानों को दी गयी श्रद्धांजलि

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. बुधवार को वाराणसी जिले में गंगा आरती के दौरान वीर शहीद जवानों को शत-शत नमन किया गया.

By

Published : Jun 17, 2020, 11:11 PM IST

tribute paid to martyred soldiers.
शहीदों को किया गया नमन.

वाराणसीः अनलॉक 1.0 में सभी धार्मिक स्थलों को सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खोल दिया गया है. इसी क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काशी नगरी के गंगा घाटों पर मनाए जानी वाली विश्व प्रसिद्ध आरती को केवल एक ही तख्त पर कराया जा रहा है, जिसमें बुधवार को एलएसी पर शहीद हुए भारतीय जवानों को शत-शत नमन किया गया और मोक्षदायिनी मां गंगा से उनके मोक्ष की कामना की गई.

वीर शहीद जवानों को शत-शत नमन
बुधवार को जिले की गंगा आरती के समय दीप प्रज्ज्वलन कर गलवान घाटी के वीर शहीद जवानों को शत-शत नमन किया गया. जिले के घाटों पर यह नजारा देखने के लिए गंगा सेवा निधि की ओर से कार्यक्रम आयोजित कराया गया था. इस दौरान दीपों के माध्यम से लिखा गया था कि वीर जवानों को शत-शत नमन.

गंगा सेवा निधि के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिस तरीके से चीन ने भारत के सैनिकों पर हमला कर शहीद कर दिया. कहीं न कहीं भारत को भी कुछ कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि चीन भारत को कमजोर न समझ सके. वहीं गंगा देखने आए लोगों ने भी भावपूर्ण तरीके से शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

बता दें कि सोमवार रात पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 जवान शहीद हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details