उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 5, 2020, 6:26 PM IST

ETV Bharat / briefs

पीलीभीत: दुर्लभ प्रजाति के कछुओं के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से वन विभाग की टीम ने दुर्लभ प्रजाति के कछुए भी बरामद किए. गिरफ्तार तीनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है.

कछुए की तस्करी
कछुए की तस्करी

पीलीभीत: जिले के थाना अमरिया इलाके में दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है. पकड़े गए लोगों को वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

जनपद के थाना अमरिया क्षेत्र में वन विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को दुर्लभ प्रजाति के शेड्यूल वन के कछुए के साथ पकड़ा. यह तीनों दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी में शामिल थे. जानकारी मिलने के साथ ही वन विभाग की टीम ने इस बारे में कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान टीम ने नगरिया कॉलोनी के रहने वाले विश्वनाथ और उनके दो साथी सूरज और अभिषेक को दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया. इन लोगों के पास से चार कछुए भी बरामद किए गए, जिन्हें इंडियन शॉप टर्टल के नाम से भी जाना जाता है. वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार तस्करों को वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत जेल भेज दिया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए डीएफओ संजीव कुमार ने बताया कि उमरिया इलाके में सूचना मिलने के बाद विभाग की तरफ से छापेमारी के लिए टीम तैयार की गई. इस दौरान टीम को सफलता भी मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details