उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

शहीद के परिवार ने भाजपा सांसद पर उठाए सवाल

शहीद के परिवार द्वारा शहादत का अपमान किये जाने के आरोप को लेकर जब हमने भाजपा सांसद साक्षी महाराज से बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

By

Published : Feb 18, 2019, 12:57 PM IST

Updated : Feb 18, 2019, 1:16 PM IST

शहीद परिवार ने भाजपा सांसद पर उठाए सवाल

उन्नाव: अपने विवादित बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज एक बार फिर सवालों के घेरे में है. शहीद अजीत कुमार के अंतिम विदाई में उन्नाव शहर वासियों का हुजूम उमड़ पड़ा था कहीं न कहीं यह हुजूम देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत दिखाई दिया था. एक ओर जहां 'भारत माता की जय' वहीं दुसरी ओर 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाते हुए युवाओं में काफी उत्साह दिखा था. वहीं कहीं ना कहीं युवाओं का कहना था कि भारत सरकार को तत्काल निर्णय लेना चाहिए. ऐसी देश विरोधी ताकतों को उखाड़ फेंक देना चाहिए.

शहीद परिवार ने भाजपा सांसद पर उठाए सवाल

जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले में भारतीय जवान शहीद अजीत कुमार के अंतिम दर्शन के लिए अजीत कुमार के घर पर हजारों लोगों की भीड़ जुट थी. अन्तिम विदाई में यू. पी. कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक व उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज भी पहुंचे थे. इन्हीं भाजपा सांसद पर शहीद परिवार ने सवाल उठा दिए हैं. शहीद अजीत कुमार ने सांसद साक्षी महाराज पर आरोप लगाते हुए कहा कि सांसद महोदय सांत्वना देने नही बल्कि राजनीतिक प्रचार करने आये थे.

साक्षी महाराज पर इस बार कोई राजनीतिक विवाद नही बल्कि मामला एक शहीद के अपमान का है. साक्षी महाराज पर शहीद के अपमान का आरोप कोई और नही बल्कि शहीद का दु:खी परिवार ही लगा रहा .है हालांकि शहीद का परिवार साक्षी महाराज का नाम लिए बगैर ही उन पर शहीद की बीच शव यात्रा में शामिल होकर राजनीतिक प्रचार करने का आरोप लगा रहा है. यही नही साक्षी महाराज की शव यात्रा के दौरान एक मुस्कुराते हुए फ़ोटो भी वायरल हुई है.

कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए उन्नाव के अजीत कुमार की शव यात्रा के दौरान जहां नम आंखों से हज़ारो लोग शामिल हुए थे. वही भाजपा सांसद साक्षी महाराज बीच शव यात्रा में शामिल हुए साक्षी ना तो शहीद की श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में पहुचे और ना ही शहीद के घर पहुचे थे. वहीं बीच शव यात्रा में जब साक्षी पहुंचे तो सीधे उस रथ पर चढ़ गए जिस पर शहीद अजीत का पार्थिव शरीर रखा था और बिना श्रद्धांजलि दिए पार्थिव शरीर के पास बैठे परिजनों को लांघते हुए सीधे आगे जाकर खड़े हो गए. जहां पहले से अन्य भाजपा नेता खड़े थे. यही नही इस शोक यात्रा के दौरान साक्षी लोगो से हाथ जोड़कर इस तरह अभिवादन कर रहे थे. जैसे वो चुनाव प्रचार कर रहे हों.

यही नही साक्षी महाराज इस दुःख के अवसर पर मुस्कुराते हुए भी नज़र आये जिसकी फ़ोटो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुई. साक्षी की इस हरकत से शहीद अजीत के परिवार को गहरा आघात लगा है. शहीद अजीत कुमार के भाई रंजीत ने साक्षी महाराज का नाम लिए बगैर कहा कि मैं किसी का नाम नही लूंगा लेकिन लोग शव यात्रा को भी राजनीतिक प्रचार का जरिया बना लेते हैं. शहीद के परिवार को भाजपा सांसद की इस हरकत से काफी गहरा दु:ख पहुँचा है.


Last Updated : Feb 18, 2019, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details