उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्रः मधुमक्खियों का हमला, तकनीकी सहायक की मौत

By

Published : May 29, 2020, 6:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में गुरुवार को मधुमक्खियों के हमले से तकनीकी सहायक की मृत्यु हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

bee attack.
जिला संयुक्त चिकित्सालय सोनभद्र.

सोनभद्रःजिले की रॉबर्ट्सगंज कोतवाली में मनरेगा के काम की जानकारी लेने गए तकनीकी सहायक और उनके अन्य दो साथियों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. इसमें तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर मौजूद लोग घायलों को जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने तकनीकी सहायक को मृत घोषित कर दिया. वहीं दो अन्य घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया, जिसमें से गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को वाराणसी ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया.

जिला संयुक्त चिकित्सालय सोनभद्र.

जिले के रॉबर्ट्सगंज कोतवाली इलाके के बिजौली गांव में मनरेगा के तहत कार्य हो रहा है. गुरुवार को तकनीकी सहायक विजय केसरी दो अन्य कर्मचारी लल्लन गुप्ता और वेद प्रकाश के मनरेगा के तहत हो रहे काम का निरीक्षण कर रहे थे. अचानक मधुमक्खियों ने सभी पर हमला कर दिया, जिसमें तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूर घायलों को जिला अस्पताल ले कर गए. वहां डॉक्टरों ने तकनीकी सहायक को मृत घोषित कर दिया. वहीं गंभीर रूप से घायल लल्लन गुप्ता का प्राथमिक उपचार कर, वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है.

घटना की सूचना पर पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, डीसी मनरेगा ने मृतक के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया.

भाजपा विधायक भूपेश चौबे ने बताया कि बिजौली में मनरेगा का काम चल रहा था. वहां पर तकनीकी सहायक व दो अन्य लोग उसकी नाप करने गए थे. इस दौरान मधुमक्खियों ने उन पर हमला कर दिया, जिससे एक की मृत्यु हो गई जबकि 2 अन्य लोग घायल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details