उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

शामलीः हत्यारी भीड़ को फांसी चढ़ाने की मांग, कैराना में कैंडल मार्च

सरायकेला खरसावां के धतकीडीह में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा हत्या मामले को लेकर कांग्रेस एनयूएसआई संगठन ने धरना दिया. धरने को संबोधित करते हुए जिला संयोजक एनयूएसआई फरमान सिद्दकी ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मामला है. सरकार को अपने आप को पाक साफ रखने के लिए इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए.

By

Published : Jun 29, 2019, 3:22 PM IST

तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा हत्या मामले को लेकर कांग्रेस

शामलीःझारखंड में मॉब लिंचिंग के दौरान हुई तबरेज अंसारी की मौत के बाद मुस्लिम संगठनों में आक्रोश है. कैराना में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने रात्रि के समय कैंडल मार्च निकालकर मॉब लिंचिंग के खिलाफ आवाज उठाई. कार्यकर्ताओं ने सरकार से मॉब लिंचिंग के खिलाफ सख्त कानून लागू करने और गुनहगारों को फांसी देने की मांग की है.

तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा हत्या मामले को लेकर कांग्रेस का धरना

कैराना में शुक्रवार की रात नेशनल स्टूडेंट्स ऑफ इंडिया के बैनर तले एक कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च के दौरान मुस्लिम युवकों ने नारेबाजी करते हुए सरकार से मॉब लिंचिंग के खिलाफ सख्त कानून बनाने, तबरेज अंसारी को न्याय दिलाने और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की. इस दौरान लोगों ने मोमबत्तियां जलाकर तबरेज को श्रद्धांजलि भी दी.

भारत बचाओं के लगाए नारे

  • कैंडल मार्च निकाल रहे एनयूएसआई कार्यकर्ताओं ने भारत बचाओ, हत्यारी भीड़ को फांसी दो के नारे भी लगाए.
  • एनयूएसआई कार्यकर्ता हाथों में नारे लिखी तख्तियों के माध्यम से मॉब लिंचिंग का शिकार लोगों के लिए न्याय की मांग कर रहे थे.
  • कैंडल मार्च कैराना के नवाब गेट से शुरू होकर भारत बैंकट हाल पर जाकर संपन्न हुआ.


रांची में जो घटना हुई है, वह बेहद शर्मनाक है. प्रधानमंत्री जी को इसके लिए कठोर कानून बनाना चाहिए, जिससे मॉब लिंचिंग पर लगाम लगाई जा सके. दोषियों को भी कठोर सजा मिलनी चाहिए, ताकि आगे से कोई ऐसा कदम न उठाए.
- फरमान सिद्दकी,जिला संयोजक एनयूएसआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details