उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

वाराणसी: पीएम मोदी से टिक टॉक बैन करने की अपील

यूपी के वाराणसी जिले में वस्त्र दान फाउंडेशन के संस्थापक सुधांशु सिंह ने पीएम मोदी को खत लिखकर देश में टिक टॉक बैन करने की मांग की है. सुधांशु सिंह ने पत्र में लिखा है कि, टिकटॉक से बच्चों की मानसिकता पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है. साथ ही टिक टॉक पर वीडियो बनाते समय कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

By

Published : May 28, 2020, 9:17 PM IST

Updated : May 28, 2020, 9:44 PM IST

etv bharat
भारत में टिक टॉक बंद करने के लिए दिया प्रधानमंत्री के नाम पत्र

वाराणसी:कोरोना संकट की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में अपने घरों में बंद लोग अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर गुजार रहे हैं. वहीं इस दौरान कई लोग फेमस होने के लिए टिक टॉक पर अपना वीडियो बनाकर डाल रहे हैं. टिकटॉक में अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यंगस्टर कुछ भी कर गुजरने को तैयार है, जिसके लिए वह कई खतरनाक स्टंट भी कर रहे हैं.

जिसे देखते हुए वस्त्र दान फाउंडेशन के संस्थापक सुधांशु सिंह ने वाराणसी के सांसद और देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक पत्र लिखा है. जिसे उन्होंने वाराणसी में पीएम मोदी के जनसंपर्क कार्यालय पर जाकर वहां के प्रभारी शिवशरण पाठक को सौंपा है. सुधांशु सिंह ने अपने इस पत्र में पीएम मोदी से टिक टॉक को भारत में बैन करने की अपील की है.

सुधांशु सिंह ने बताया कि टिक टॉक एक चाइनीज ऐप हैं. साथ ही आज के समय में टिक टॉक से बच्चों की मानसिकता पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है. साथ ही 30 प्रतिशत लोग टीक टॉक वीडियो बनाते वक्त अपनी जान भी गंवा देते हैं.

इसे भी पढ़ेंं:यूपी में कोरोना के 25 नए मामले, आंकड़ा 7000 पार

वस्त्र दान फाउंडेशन के संस्थापक सुधांशु सिंह ने कहा कि, भारत में 70 प्रतिशत लोग टिक टॉक ऐप का इस्तेमाल करते हैं. उसमें से ज्यादातर लोग अश्लील वीडियो बना कर अपलोड कर देते हैं. जिसकी वजह से बच्चों की मानसिकता पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. सुधांशु सिंह के मुताबिक, सोशल मीडिया के इस दौर में टिक टॉक ऐप का बंद होना बहुत ही जरूरी है. इसलिए आज हम लोगों ने प्रधानमंत्री को संबोधन करते हुए एक पत्र उनके जनसंपर्क कार्यालय पर दिया है.

Last Updated : May 28, 2020, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details