उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैंसर पीड़ितों की मदद कर प्रेरणा स्त्रोत बना यह शख्स

By

Published : Jun 6, 2019, 9:34 AM IST

जौनपुर में बुधवार को ईद के अवसर पर शहर में कैंसर पेशेंट एवं एजुकेशन फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोगों से कैंसर पीड़तों के लिए अंशदान मांग रहे थे. वहीं ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह 2017 से कैंसर अवेयरनेस प्रोग्राम चला रहे हैं और राजस्थान के कई जिलों के कैंसर मरीजों की मदद कर चुके हैं.

कौन है वो शख्स जो कैंसर पीड़ितों के लिए मांगते हैं मदद

जौनपुर: बुधवार को जहां जिले में ईद के अवसर पर लोग जहां अमन चैन के लिए नमाज अदा कर रहे थे. वहीं दूसरी तरफ देश में बढ़ते कैंसर मरीजों के लिए कैंसर पेशेंट एवं एजुकेशन फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष माहती सिंह लोगों से अंशदान ले रहे थे. यह संस्था देश के विभिन्न जिलों में लोगों से अंशदान लेकर अनेक कैंसर पीड़ित मरीजों को लाभ पहुंचा चुकी है.

माहती सिंह कैंसर पीड़ितों के लिए मांगते मदद.

कैंसर पीड़ित मरीजों के लिए लोगों से मांगा अंशदान

  • जिला कोतवाली थाना अंतर्गत मछलीशहर पड़ाव स्थित शाही ईदगाह पर ईद के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने का काम कर रहे थे.
  • वहीं दूसरी तरफ कैंसर पेशेंट एवं एजुकेशन फाउंडेशन के राष्ट्रीय माहती सिंह के नेतृत्व में लोगों से अंशदान मांगा जा रहा था.
  • दो व्यक्ति हाथों में तख्ती लेकर कैंसर मरीजों के प्रति अंशदान ले रहे थे.

2017 से कैंसर अवेयरनेस प्रोग्राम चला रहे हैं. जिसके लिए जयपुर, जोधपुर ,बीकानेर, जैसलमेर बांका और 13 महीने राजस्थान रहकर लोगों को मदद को मदद पहुंचाने का काम किया है.
माहती सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, कैंसर पेशेंट एवं एजुकेशन फाउंडेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details