उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सुलतानपुर: कलेक्ट्रेट गेट पर सपाइयों का प्रदर्शन, आलू-प्याज की पहनी माला

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में सपा कार्यकर्ताओं ने आलू-प्याज के बढ़ते दामों को लेकर कलेक्ट्रेट गेट पर अनोखा प्रदर्शन किया. सपा कार्यकर्ताओं ने आलू और प्याज की माला पहनकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, इस दौरान पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में नोंकझोंक भी देखने को मिली.

By

Published : Nov 5, 2020, 5:11 PM IST

sp workers protested in sultanpur
सुलतानपुर में सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.

सुलतानपुर: आलू और प्याज के बढ़ते भाव को इस बार समाजवादी पार्टी ने मुद्दा बनाया है. कलेक्ट्रेट गेट पर आलू-प्याज की माला पहनकर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने 'योगी मुर्दाबाद' के नारे भी लगाए. नगर कोतवाली पुलिस प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने का प्रयास करती रही, लेकिन कार्यकर्ता बेलगाम दिखे.

प्रदर्शन रोकने में असफल रहे कोतवाल
सपा युवजन सभा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी बड़ी संख्या में एसपी ऑफिस से होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ बढ़े. इसकी सूचना पाकर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची. साथ ही कई चौकी के प्रभारी व पुलिसकर्मियों को बुलाया गया. नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने प्रदर्शन रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे असफल रहे.

जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश में आई है, आलू-प्याज के भाव आसमान छू रहे हैं. महंगाई से आम आदमी बेहाल है. गरीबों की थाली से आलू, प्याज, गेहूं और चावल समेत अन्य आवश्यक खाद्य सामग्रियां गायब हो गई हैं.
-देवेंद्र यादव, जिलाध्यक्ष, सपा युवजन सभा

सपा के युवजन सभा जिलाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि योगी सरकार किसी गलतफहमी में न रहे. हम ईंट से ईंट बजा देंगे. उन्होंने कहा कि जिस दिन हमारे नेता अखिलेश यादव ने इशारा कर दिया, उस दिन हम सब सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेंगे.

समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान शास्त्री नगर, शाहगंज और गभड़िया समेत कई चौकी की पुलिस मौके पर बुला ली गई. इस दौरान नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह व सपा पदाधिकारियों में जमकर नोंकझोंक देखने को मिली. इस दौरान प्रदर्शन को खत्म करने का लगातार पुलिस दबाव बनाती रही, लेकिन प्रदर्शनकारी बेहद आक्रामक दिखे. सपाइयों ने महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details