उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

सपा ने इन नेताओं को बाहर निकाला, पार्टी की छवि धूमिल करने का आरोप

समाजवादी पार्टी ने संगठन के तीन नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी के मुताबिक तीनों पर ही पार्टी की छवि को धूमिल करने का आरोप था.

By

Published : Jun 21, 2020, 7:00 PM IST

lucknow news
सपा ने तीन नेताओं को पार्टी से निस्कासित किया

लखनऊ:समाजवादी पार्टी ने संगठन की छवि को धूमिल करने के कारण तीन पदाधिकारियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने गाजियाबाद की पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष समेत एक कार्यकर्ता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

पार्टी की छवि भूमिल करने की साजिश की
सपा ने गाजियाबाद से पार्टी की पूर्व जिलाध्यक्ष रश्मि चौधरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष संजीव चौधरी और एक कार्यकर्ता आशा सचदेवा को पार्टी से निष्कासित किया है. इन सभी पर अनुशासनहीनता और अभद्र व्यवहार के साथ पार्टी की छवि धूमिल करने की साजिश के तहत कार्रवाई की गई है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कार्रवाई करते हुए तीनों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

2022 विधानसभा की तैयारी में सपा
सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी अनुशासनहीनता करने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ 2022 चुनाव से पहले कार्रवाई का मन बना चुकी है. माना जा रहा है कि आगे भी समाजवादी पार्टी कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर कैंची चलाने वाली है. मतलब साफ है कि 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सपा अपने संगठन में कई बदलाव करने की रणनीति बना रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details