उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारत चीन विवाद: कन्नौज में सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 22, 2020, 9:33 PM IST

यूपी के कन्नौज में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीनी सरकार का बहिष्कार करते हुए विरोध जताया. सपाइयों ने मौन व्रत रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. वहीं भाजपाइयों ने शी जिनपिंग का पुतला भी फूंका.

kannauj news
सपा कार्यकर्ताओं ने मौन व्रत रखकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि.

कन्नौज:चीन की कायराना हरकत को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. लोग सैनिकों की शहादत के विरोध में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंककर विरोध जता रहे हैं. वहीं इत्र नगरी कन्नौज में सोमवार को भाजपा और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगहों पर चीनी सरकार का पुतला फूंककर सैनिकों की शहादत का बदला लेने की गुहार लगाई.

सपाइयों ने मौन व्रत रहकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

शहीद हुए जवानों को लेकर एक तरफ चीन से बदला लेने का आक्रोश है. वहीं कन्नौज में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए समाजवादियों ने मौन व्रत रखा, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने तिर्वा क्रासिंग पर चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया. दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने चीनी वस्तुओं के आयात-निर्यात का भी बहिष्कार किया. इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख उमाशंकर बेरिया, वरिष्ठ सपा नेता अंशुल गुप्ता, गुलामुदीन रफाकत हुसैन, अमरीश पाल संजू पाल, दिलशाद हुसैन मुनेश राठौर और सनी यादव सहित कई कार्यकर्ता मौन व्रत पर बैठे रहे.

भाजपाइयों ने चीन से बदला लेने की मांग की
दोनों ही दल के कार्यकर्ताओं ने चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करते हुए 20 भारतीय सैनिकों के बलिदान का इंतकाम लेने की बात कही, ताकि चीन को सबक सिखाया जा सके. इस दौरान भाजपा जिला संयोजक अभिषेक पाण्डेय के साथ समाजसेवी विवेक पंडित, आरएस कठेरिया, अजय चौहान, शिव दुबे, विनीत तिवारी, हिमांशु ठाकुर, सत्यम शुक्ला, आशु दुबे, सत्यम त्रिपाठी, निराला सहित कई भाजपा कार्यकर्ता और समाजसेवी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details